CM Mamata Banerjee Statement: “बंगाल को जलाया तो असम, नॉर्थ-ईस्ट और दिल्ली भी जलेगा” ममता बनर्जी के बयान पर सियासी तूफान

Published

CM Mamata Banerjee Statement: कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस के बाद से पश्चिम बंगाल में माहौल काफी गर्माया हुआ है। वहीं बीते दिन बीजेपी द्वारा बुलाए गए 12 घंटे के ‘बंगाल बंद’ को लेकर राज्य में सियासी तूफान भी आ गया है। बता दें, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी द्वारा बुलाए गए ‘बंगाल बंद’ पर कहा, “बीजेपी बंगाल में जो आग लगाना चाहती है, वह आग दूर तक फैलेगी।” इसी के साथ सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “अगर बंगाल को जलाया तो असम, नॉर्थ-ईस्ट, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली भी जलेंगे। हम आपकी कुर्सी गिरा देंगे।”

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा, “कुछ लोगों को लग रहा होगा कि यह बांग्लादेश है। मुझे बांग्लादेश से प्यार है, क्योंकि उनकी संस्कृति और भोजन हमारे जैसा ही है लेकिन बांग्लादेश एक अलग देश है और भारत एक अलग देश है। मोदी बाबू, अगर आप चाहते हैं कि यह आग बंगाल में फैले तो आपको यह समझना चाहिए की अगर बंगाल में आग लगी तो असम, बिहार नहीं बचेगा, यह आग मणिपुर या ओडिशा तक ही सीमित नहीं रहेगी। बल्कि यह दिल्ली तक भी जा पहुंचेगी।”

हमें लाल आंखें मत दिखाइए – हिमंत बिस्वा सरमा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस बयान से इस वक्त देश की राजनीति में भूचाल आ गया है। सीएम ममता बनर्जी के इस बयान पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पलटवार करते हुए कहा, “दीदी, आपकी हिम्मत कैसे हुई असम को धमकाने की? हमें लाल आंखें मत दिखाइए। आपकी असफलता की राजनीति से भारत को जलाने की कोशिश भी मत कीजिए। आपको विभाजनकारी भाषा बोलना शोभा नहीं देता।”

गिरिराज सिंह ने किम जोंग-उन से की ममता बनर्जी की तुलना

वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीएम ममता बनर्जी की तुलना उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन से करते हुए कहा, “यह एक लोकतांत्रिक व्यक्ति की, एक मुख्यमंत्री की भाषा नहीं हो सकती। जैसे उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन अपने विपक्ष को बर्दाश्त नहीं करते। उसी तरह, ममता बनर्जी अपने विपक्ष की बातों को बर्दाश्त नहीं करतीं।”