11 परियोजनाओं का शिलान्यास और ग्राइमेज कमेटी की बैठक लेने पहुंचे सीएम मनोहर लाल

Published

फरीदाबाद/हरियाणा: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज फरीदाबाद में ग्रीवेंस कमेटी की बैठक लेने पहुंचे। वहीं उन्होंने करोड़ों की लागत से निर्मित होने वाली 11 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया।

इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा तथा तमाम विधायक गणों के अलावा जिले के तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने ग्रीनवे कमेटी में रखी गई 14 शिकायतों में से 12 का मौके पर ही निपटारा किया। इसके साथ ही उन्होंने 11 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जिसमें 6 सड़के , 4 स्कूल भवन और एक सामुदायिक भवन का निर्माण शामिल है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने आदित्य एल-1 की सफल लॉन्चिंग को लेकर भारतीय वैज्ञानिकों और देश के लोगों को बधाई दी।

मनोहर लाल ने क्या कहा?

इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने कहा कि, आज की ग्रीवेंस कमेटी में 14 शिकायतें रखी गई थीं, जिनमें दो पुरानी शिकायतें भी शामिल थी जिसमें से 12 शिकायतों का निपटारा किया गया है और दो अन्य शिकायतें पेंडिंग रखी गई हैं।

उन्होंने बताया कि, नेशनल हाईवे अथॉरिटी और नगर निगम को आपस में तालमेल बनाकर योजनाओं को मूर्ति रूप देने के आदेश दिए गए हैं। ताकि, दोनों विभाग मिलकर विकास के रास्ते में कोई अड़चन न आने दें।

मुख्यमंत्री ने बताया कि, एक व्यक्ति ने समिति के पास अपने कागज रखकर लोन लिया और उसे चुका भी दिया, लेकिन उसके कागज वापस नहीं मिलें।

जिस पर आदेश दिए गए हैं कि, या तो कागज वापस दिलाए जाए नहीं तो एफआईआर दर्ज की जाए। इसी तरह एक हत्या के मामले में एसआईटी बनाकर जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।  

नगर निगम के एक ठेकेदार को पिछले 3 साल से काम करने के एवरेज में पेमेंट नहीं मिली। जिस पर 15 दिन में उसकी पेमेंट देने और 3 साल की देरी करने पर ब्याज भी देने का आदेश दिया गया है।

रिपोर्ट- मनोज सूर्यवंशी

फरीदाबाद, हरियाणा