“पाकिस्तान का भारत में विलय होना तय” विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर बोले CM योगी आदित्यनाथ

Published
CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 14 अगस्त बुधवार यानी आज लखनऊ के हजरतगंज में विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शिरकत करने पहुंचे। श्रद्धांजलि सभा में सीएम योगी ने अपने संबोधन के दौरान पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, जो साल 1947 में हुआ था, वही तो पाकिस्तान में आज भी हो रहा है।

पूर्वी पाकिस्तान के नाम से जाना जाने वाले आज के बांग्लादेश में भी वहीं हो रहा है। उस समय 10 लाख हिंदू एक साथ काटे गए थे। आज भी वही आगजनी, वही तोड़फोड़, वही लूटपाट और बहन-बेटियों के साथ वही अत्याचार, उसी तरह की त्रासदी का दृश्य आज भी हम सब के सामने है। इन सब के बावजूद इस प्रकार के कार्यक्रमों को केवल एक औपचारिकता बना कर हम लोग केवल अपनी बात करने तक सीमित हो जाते हैं। आखिर हम इतिहास की गलतियों से कब सबक लेंगे”

पाकिस्तान का भारत में विलय होगा- सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने महर्षि अरविंद द्वारा साल 1947 के पहले की गई घोषणा का जिक्र करते हुए कहा, पाकिस्तान का भारत में विलय होगा या तो पाकिस्तान इतिहास से हमेशा के लिए समाप्त होगा। क्योंकि, आध्यात्मिक जगत में जब जिसका कोई वास्तविक अस्तित्व नहीं है तो उसको नष्ट ही होना है।