बाल आयोग में स्कूल के खिलाफ शिकायत, स्कूल ने दी सफाई

Published

भोपाल/मध्य प्रदेश : राजधानी भोपाल से एक मामला सामने आया है, जहां बच्चे के साथ हुई मारपीट की शिकायत बाल आयोग में की गई। परिजनों ने बाल आयोग में शिकायत की कि उसके बच्चे के साथ मारपीट हुई और उसकी फीस, रिजल्ट को लेकर भी कुछ समस्याएं बताई थी। 

बाल आयोग की टीम समस्त संबंधित थाने के पुलिस प्रशासन पुलिस के ACP SDOP सभी स्कूल प्रबंधन के पास पहुंचे, जहां बाल आयोग की टीम स्कूल प्रबंधन पर प्रेशर डालती नजर आई और फीस माफ करने की बात कही। 

वहीं, बात करें अगर बच्चे की फीस की तो बीते 3 सालों से लंबित है। बीते  2 सालों से फीस जमा ना होने के बाद भी बच्चे को पास करके अगले शैक्षणिक कक्षा में भेजा गया। पीड़ित शिकायतकर्ता से चर्चा में सामने आया कि स्कूल प्रबंधन ने बच्चे और मां के साथ मारपीट की। 

हालांकि, मारपीट का कोई सबूत मौजूद नहीं है। स्कूल प्रशासन का कहना है कि बाल आयोग द्वारा मुद्दे से भटक कर स्कूल में ब्रदर और सिस्टर के निवास स्थान की जांच करने की जबरदस्ती कोशिश की गई। इसका विरोध स्कूल प्रशासन द्वारा किया गया जिस के संबंध में बाल आयोग नाराज नजर आया। 

स्कूल प्रशासन का कहना है की निवास स्थल हमारा पर्सनल क्षेत्र होता है, जहां बिना अनुमति के हम किसी को जाने नहीं दे सकते। स्कूल से संबंधित जानकारी बाल आयोग को प्रदान की गई, मगर बाल आयोग द्वारा निरंतर उनके निवास स्थल पर जाने का दबाव बनाया गया जिसे उन्होंने मना कर दिया।

रिपोर्ट:  शानू अली

लेखक: रोहन मिश्रा