गिरिराज सिंह की हिंदू स्वाभिमान यात्रा पर NDA में तकरार, JDU ने याद दिलाई संविधान की शपथ

Published
गिरिराज सिंह की हिंदू स्वाभिमान यात्रा पर NDA में तकरार, JDU ने याद दिलाई संविधान की शपथ

नई दिल्ली। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बिहार में 18 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक हिंदू स्वाभिमान यात्रा निकालेंगे. यात्रा के दौरान उनका फोकस में मुस्लिम बहुल सीमांचल इलाका होगा. यात्रा की शुरुआत भागलपुर से होगी और किशनगंज में खत्म होगी. भाजपा नेता के इस यात्रा को लेकर बिहार में JDU और बीजेपी आमने-सामने है।

JDU कर रही स्वाभिमान यात्रा का विरोध

गिरिराज सिंह की हिंदू स्वाभिमान यात्रा को लेकर मचे राजनीति घमासान अब पार्टी के सहयोगियों के बीच भी शुरू हो गया है. भाजपा नेता के इस यात्रा का विरोध करते हुए बिहार में NDA की सहयोगी जेडीयू ने तल्ख तेवर दिखाए हैं. JDU नेता नीरज कुमार ने जाति-धर्म का हवाला देते हुए  गिरिराज को संविधान की दिलाई.नीरज का कहना था कि देश में संविधान है जो  धर्म, जाति से ऊपर उठकर काम करने की नसीहत देती है.

JDU पहले भी जता चुकी है विरोध

JDU प्रवक्ता ने कहा कि एक हाथ में हिंदू स्वाभिमान यात्रा लीजिए और दूसरे में संविधान की शपथ के कागजात. ये सुनने में भी अच्छा लगेगा और लोगों को देखने में भी मजा आएगा.नीरज कुमार ने आगे कहा कि नीतीश ने सीमांचल में विकास की इबारत लिखी है. ज्ञात हो कि नीरज कुमार से पहले विजय चौधरी ने भी गिरिराज की यात्रा पर प्रतिक्रिया जाहिर की थी.

ये भी पढ़ें : कौन है Sukha Duneke जिसकी हत्या पर आमने -सामने हुए India-Canada, क्यों हो रहा है विवाद?

पांच दिनों की हिंदू स्वाभिमान यात्रा

गिरिराज सिंह यह यात्रा 18 अक्टूबर को भागलपुर, 19 अक्टूबर को कटिहार, 20 अक्टूबर को पूर्णिया, 21 अक्टूबर को अररिया होते हुए 22 अक्टूबर को किशनगंज पहुंचेगी.