UP उपचुनाव में सीट बंटवारे को लेकर Congress का सपा को दो टूक, 5 सीटों से कम मंजूर नहीं

Published
Congress

नई दिल्ली। लोकसभा के बाद एक बाद फिर से विधानसभा उपचुनाव में Congress और सपा के बीच सीटों को लेकर बनी बात बिगड़ती नजर आ रही है.

10 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव

प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर अगले महीने की 13 तारीख को होने वाले उपचुनाव के लिए सीट शेयरिंग के लिए सपा और कांग्रेस में बात बन गई थी. दोनों पार्टी में सीटों क लेकर बनी सहमति के सपा सात और कांग्रेस दो सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही थी. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सीटों पर बनी सहमति में एक बार फिर मतभेद हो गया है. कांग्रेस ने राज्य की 10 सीटों में 5 सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है.

ये भी पढ़ें: पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड से हार के बाद Rishabh Pant की प्रतिक्रिया, कहा- हम और मजबूत होकर वापस आएंगे

10 सीटों पर सपा को समर्थन देगी Congress

हालांकि प्रदेश में उप चुनाव में मीडिया सूत्रों की माने तो कांग्रेस ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था. ऐसी खबरें समाने आई कि पार्टी किसी भी सीट से अपने उमीदवार उतारने के बदले सभी 10 सीटों पर सपा को समर्थन देगी. पार्टी के इस फैसले के पीछे लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद कार्यकर्ताओं का मनोबल बनाए रखने के लिए उठाया जाने की बात कही जा रही थी.

खैर व गाजियाबाद सीट पर Congress मुश्किल में

हालांकि इसके बिपरित सपा द्वारा जिन दो सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन की बात कही गई थी, दोनों सीट पार्टी के लिए काफी मुश्किल लग रही है. क्योंकि दोनों सीट खैर और गाजियाबाद सीटों पर कांग्रेस को कई सालों से सफलता नहीं मिली है. ऐसे में बीजेपी के सामने यह सीट निकालना पार्टी के लिए मुश्किल हो सकता है.