कांग्रेस ने जारी की चुनाव समिति की लिस्ट, मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और सोनिया गांधी समेत इन 16 नेताओं का नाम है शामिल

Published

नई दिल्ली: देश में होने वाले लोकसभा चुनाव और उससे पहले होने वाले कई राज्यों में चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे नें सोमवार (4 सितंबर) को चुनवा समिति की घोषणा कर दी है। खड़गे ने पार्टी की ओर से एक लिस्ट जारी की है, जिसमें 16 नेताओं के नाम शामिल हैं। हालांकि ये लिस्ट कांग्रेस की व्यक्तिगत लिस्ट है। INDIA गठबंधन से अलग ये कांग्रेस की चुनाव रणनीति को दर्शाता है कि, इसबार के चुनवा के लिए कांग्रेस की तैयारियां किस स्तर पर हैं।

समिति में 16 नेताओं के नाम

कांग्रेस की ओर से जारी चुनाव समिति की इस लिस्ट में 16 नेताओं के नाम शामिल किए गए हैं, जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के अलावा इस समिति में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अम्बिका सोनी, सलमान खुर्शीद, मधुसूदन मिस्त्री,अधीर रंजन चौधरी, एन. उत्तम कुमार रेड्डी, अधीर रंजन चौधरी, प्रीतम सिंह, मोहम्मद जावेद, अधीर रंजन चौधरी,अमी याज्ञनिक, पीएल पुनिया, के सी वेणुगोपाल और ओंकार मरकाम शामिल हैं।

INDIA गठबंधन की तैयारियां भी पूरी!

जैसा की सभी को पता है कि कांग्रेस विपक्षी गठबंधन INDIA का ही हिस्सा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अुसार, मुंबई में 31 अगस्त से 1 सितंबर तक हुई INDIA गठबंधन की बैठक में सभी दलों ने संकल्प लिया है कि वे एकसाथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। साथ ही इस मिटिंग में ये भी लगभग तय हो चुका है कि कौन, कहां पर कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा। अब सिर्फ ऐलान का इंतजार है। इस बात का आंदाजा इसी से लगाया जा सकेगा। जब संसद के विशेष सत्र में सभी विपक्षी पार्टियां एक सुर में बोलेंगी। मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस ने केंद्र की ओर से बुलाए गए संसद के विशेष सत्र को लेकर भी बैठक बुलाई है। ताकि, एक बहतर रणनीति बनाई जा सके।

कहां होगी ये विशेष बैठक

बता दें कि कांग्रेस की संसदीय रणनीति समूह की बैठक मंगलवार (5 सितंबर) की शाम 5 बजे नई दिल्ली के 10 जनपद पर होगी। जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सामान विचारधाराओं वाले विपक्षी दलों की बैठक अपने आवास पर ही करेंगे।

कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दिन में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, ” इस बैठक के दौरान नेता आगामी सत्र की रणनीति पर चर्चा करेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि मल्लिकार्जुन खरगे 16 सितंबर को तेलंगाना के हैदराबाद में नवगठित कार्यसमिति की पहली बैठक बुलाएंगे। इसमें सभी सीडब्ल्यूसी सदस्य, पीसीसी अध्यक्ष, सीएलपी नेता और संसदीय दल के पदाधिकारी भाग लेंगे।”