महाराष्ट्र की लोकसभा सीटों को लेकर NDA में बनी सहमति

Published

नई दिल्ली/डेस्क: महाराष्ट्र की लोकसभा सीटों को लेकर एनडीए गठबंधन के नेताओं की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर ढाई घंटे से अधिक बैठक चली है. देर रात तक सीटों के बंटवारे को लेकर मंथन किया गया. बैठक में सीट दर सीट बात की गई है और जिताऊ उम्मीदवार और कंपोजिशन के आधार पर टिकट देने पर जोर दिया गया. इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस और अजित पवार मौजूद रहे.

सूत्रों के मुताबिक तय फॉर्मूले के तहत राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 30 से 32 सीटों पर शिवसेना 10 से 12 और NCP 6 से 8 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है. पार्टी सूत्रों से यह जानकारी मिली है। हालांकि, BJP की केंद्रीय चुनाव समिति के बैठक के बाद राज्य में सीट शेयरिंग पर आधिकारिक घोषणा की जाएगी.

उधर, सीट शेयरिंग को लेकर महाराष्ट्र की मुख्य विपक्षी पार्टियों के अलायंस महाविकास अघाड़ी की भी मुंबई में मीटिंग हुई. इसमें शरद पवार, उद्धव ठाकरे, और प्रकाश अंबेडकर शामिल हुए. कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने बताया कि आज की बैठक अच्छी रही और हमें उम्मीद है कि नतीजे भी ऐसे ही होंगे. अगली बैठक जल्द होगी.

लेखक: इमरान अंसारी