Haryana Assembly Election : आम आदमी पार्टी का बड़ा दावा, हरियाणा विधानसभा चुनाव से बाहर हुई बीजेपी

Published
The contest in Haryana Election is between Congress and Aam Aadmi Party: AAP

नई दिल्ली। (Haryana Assembly Election )हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अब नामांकन की आखिरी तारीख में महज दो दिनों का समय रह गया है। इससे पहले कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच बात नहीं बनने के कारण सभी 90 सीटों पर दोनों पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के साथ चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी हैं। आप और कांग्रेस के बीच तकरार के बाद आम आदमी पार्टी का बड़ा बयान समाने आया है।

हरियाणा में कांग्रेस और आप अपने राह पर

हरियाणा चुनाव (Haryana Election) में अकेले लड़ने का फैसला कर चुकी आम आदमी ने अभी तक 29 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। उधर कांग्रेस भी अपने 41 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का एलान कर चुकी है। ज्ञात हो कि कांग्रेस और आप के बीच सीटों पर आपसी सहमति नहीं बन पाई। चुनाव के लिए कांग्रेस से आप ने 10 सीटों पर सहयोग मांगते हुए अपने उम्मीदवार उतारने की बात कही, लेकिन कांग्रेस आप की मांगों पर राजी नहीं हुई। नतिजन दोनों पार्टियों को अकेले-अकेले ही मैदान में उतरना पड़ा।

भाजपा मैदान से बाहर- AAP

आम आदमी पार्टी के अकेले मैदान में उतरने के बाद AAP हरियाणा प्रमुख सुशील गुप्ता ने बीजेपी को लेकर बड़ा दावा किया है। सुशील गुप्ता ने कहा कि बीजेपी मैदान से बाहर हो गई है। मुझे लगता है कि इस चुनाव में सीधा मुकाबला कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच है। क्योंकि हरियाणा में अन्य पार्टियों का कोई अस्तित्व नहीं है। हरियाणा की जनता ने तय कर लिया है कि बीजेपी का सत्ता से बाहर होना तय है।

– गौतम कुमार