राशन कार्ड में नाम जुड़वाने को लेकर विवाद, अधिकारियों पर लगे आरोप

Published

नालंदा/बिहार: नालंदा के बिंद प्रखंड में इन दिनों राशन कार्ड में नाम जुड़वाने को लेकर विवाद जारी है. इस प्रक्रिया में सरकारी अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप लगे हैं. बिंद प्रखंड मुख्यालय में राशन कार्ड में नाम जुड़वाने को लिए गए लाभार्थियों का कहना है कि बिना घूस दिए राशन कार्ड में नाम नहीं जुड़ता है.

अधिकारियों पर लगे गंभीर आरोप

बता दें कि इन दिनों बिंद प्रखंड में राशन कार्ड में नाम जुड़वाने का काम किया जा रहा है. इस प्रक्रिया में लाभार्थियों की भीड़ भी होती है. ऐसा आरोप लगा है कि जिन लाभार्थियों ने घूस दिया उनका नाम राशन कार्ड में जुड़ जाता है, लेकिन जिन लाभार्थियों ने सरकारी अधिकारियों को  घूस नहीं दिया उनका नाम राशन कार्ड में नहीं जोड़ा जाता है. इस समस्या से परेशान बिंद प्रखंड के लाभार्थियों ने बिंद प्रखंड प्रमुख से मदद की गुहार लगाई है.

अनुमंडल पदाधिकारी ने दिए जांच के आदेश

बिंद प्रखंड प्रमुख टूनों देवी गुरुवार को कई लाभार्थियों के साथ बिहारशरीफ एसडीओ कार्यालय पहुंची. उन्होंने एसडीओ को आवेदन देकर इस घटना की पूरी जानकारी दी. अनुमंडल पदाधिकारी अभिषेक पलासिया ने कहा कि बिंद प्रखंड में राशन कार्ड से जुड़े समस्या की जानकारी प्राप्त हुई है. उन्होंने आगे कहा कि निश्चित तौर पर जांच की जाएगी. अगर जांच में कोई सरकारी कर्मी दोषी पाए जाएंगे तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

रिपोर्ट: ऋषिकेश

लेखक: आदित्य झा