यूपी के कुलपहाड़ में भ्रष्टाचार का भांडा फूटा, ट्रैक्टर की जगह पल्सर बाइक से ढो दी 185 ट्राली मिट्टी

Published

महोबा/उत्तर प्रदेश: यूपी के महोबा में नगर पंचायत कुलपहाड़ ने भ्रष्टाचार की नई कहानी लिख दी है। पल्सर बाइक का रजिस्ट्रेशन दर्शाकर हजारों की नगदी का बदंरबांट कर लिया गया है। नगर में तालाब की सफाई में 185 ट्राली मिट्टी को पल्सर बाइक गाड़ी से परिवहन कर 250 रुपये प्रति चक्कर के हिसाब से 46250 रुपये कमाने का मामला सामने आया है। जिसका RTI कार्यकर्ता ने बड़ा खुलासा किया है। जिला स्तरीय समाधान दिवस में डीएम से शिकायत कर आरोपियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की मांग की है।

क्या है पूरा मामला?

महोबा के कुलपहाड़ नगर पंचायत में रहने वाले आईटीआई का कार्यकर्ता नवल किशोर ने संपूर्ण समाधान दिवस में दिए शिकायती पत्र से कुलपहाड़ नगर पंचायत में भ्रष्टाचार की पोल खोल कर रख दी है।

दरअसल, कुलपहाड़ नगर पंचायत में पानी की कमी को दूर करने के लिए लाखों की लागत से चंदेल कालीन सरोवरों का गहरीकरण कर जल संचय किए जाने का कार्य शासन के निर्देश पर किया जा रहा है। इस अवसर का फायदा उठाने के लिए नगर पंचायत अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी की मिलीभगत से मिट्टी खनन माफियाओं ने एक पल्सर गाड़ी का रजिस्ट्रेशन दर्शाकर 185 चक्कर ट्राली मिट्टी 250 रुपए प्रति चक्कर के हिसाब से 46,250 रुपये निकाल लिए हैं। आज संपूर्ण समाधान दिवस में एक आरटीआई कार्यकर्ता के खुलासे के बाद नगर पंचायत विभाग में हड़कंप मच गया है।