Cyclone Michaung: चक्रवात ने चेन्नई में मचाई भारी तबाही, 3 लोगों की मौत, शहर के कई हिस्सों में भरा पानी

Published

Cyclone Michaung:‘माइचौंग’ के प्रभाव के कारण भारी बारिश से चेन्नई के अधिकांश हिस्सों में जलभराव की स्तिथि देखनें को मिली है। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो माइचौंग अब एक गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल गया है। यह तूफान फिलहाल बंगाल की खाड़ी के ऊपर है और इसके आंध्र प्रदेश तट की ओर बढ़ने की संभावना है। चेन्नई के निचले इलाकों में भारी बाढ़ की खबर है जबकि तीन लोगों की मौत हो गई है।

नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच टकराएगा तूफान

न्यूज एजेंसी एएनआई ने चेन्नई के कुछ हिस्सों की तस्वीरें एक्स पर शेयर की हैं। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि चेन्नई के हवाईअड्डे पर पानी भरा हुआ है। जिसको लेकर हवाई अड्डे को मंगलवार सुबह तक बंद कर दिया गया है। चक्रवात के आधी रात के आसपास नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच टकराने की आशंका है। वहीं, पुलिस का कहना है कि चक्रवात से निपटने के लिए आंध्र जिले में बचाव दल तैयार हैं

बापटला के पुलिस अधीक्षक वकुल जिंदल कहते हैं, “बापटला के सभी पुलिस स्टेशनों को अलर्ट कर दिया गया है। बचाव उपाय करने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौजूद हैं। निचले इलाकों में रहने वाले सभी लोगों को चक्रवात आश्रयों में स्थानांतरित करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।” बापटला वह स्थान है जहां आधी रात के बाद चक्रवात मिचौंग के टकराने की आशंका है।

चेन्नई पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि यहां अभी तक 24 सेमी बारिश हो चुकी है। चेन्नई हवाई अड्डे से अन्ना सलाई और ईसीआर की ओर ग्रीन कॉरिडोर बनाए रखा जा रहा है। साथ ही धमनी सड़कों में एम्बुलेंस के लिए मोटर योग्य सड़कों का रखरखाव किया जा रहा है, जिसके तहत 25 स्थानों पर गिरे पेड़ों को हटाया गया है।