अलीपुर में लगी आग से मरने वालों की संख्या 11… आग इतनी भयानक की आसपास के घर भी जले

Published

नई दिल्ली/डेस्क: अलीपुर में लगी आग से मरने वालों की संख्या 11 हो गई है और 4 लोग घायल हैं. मृतकों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया है और चार घायलों को राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ले जाया गया है. पुलिस मृतको की पहचान करने में जुटी है.

दिल्ली का अलीपुर इलाका… 16 फरवरी की शाम को साढ़े पांच बजे यहां दयालपुर अलीपुर के H-ब्लॉक में स्थित एक पेंट फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ. फिर उसके बाद वहां आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते उसकी चपेट में आस-पास की 8 दुकानें भी आ गईं. इनमें एक केमिकल गोदाम और नशा मुक्ति केंद्र भी शामिल था. आग को देखते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई. लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. तभी पुलिस और दमकल विभाग को आगजनी की सूचना दी गई.

बताया जा रहा है कि दमकल कर्मीयों के तीन घंटे के मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. जानकारी के मुताबिक आग के लगने के बाद आस पास के घरो में अफरा तफरी मच गई. जिसमें कई लोगों के घायल हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक इस हादसे के मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है. मृतकों के शरीर पूरी तरह से जल गए हैं. उनकी पहचान करना भी मुश्किल हो पा रहा है.

दिल्ली अग्निकांड के प्रत्यक्षदर्शी सुमित भारद्वाज का कहना है, “घटना शाम करीब 5:30 बजे हुई. एक विस्फोट की आवाज सुनकर सभी लोग यहां इकट्ठा हो गए. हमने आग बुझाने की बहुत कोशिश की. करीब 7-8 फायर टेंडर यहां पहुंचे और काम शुरू किया.

बाद में फिर और भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाना पड़ गया. क्योंकि आग बहुत ही भीषण थी. कुल 22 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

लेखक: इमरान अंसारी