रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तवांग में की शस्त्र पूजा, जवानों को दी विजयदशमी की शुभकामनाएं

Published

नई दिल्ली: विजयदशमी के इस पावन मौके पर आज मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अरुणआचल प्रदेश के तवांग पहुंचे। सबसे पहले रक्षा मंत्री तवांग युद्ध स्मारक पहुंचे और युद्ध में जान गंवा चुके जवानों को श्रद्धांजलि दी और बुम ला से सीमा के दूसरी ओर चीनी पीएलए चौकियों का जायजा भी किया। तवांग में जवानों के बीच विजयदशमी का पर्व मना रहे रक्षा मंत्री ने शस्त्र पूजा की।

सेना के योगदान के कारण देश का मान बढ़ा है- रक्षा मंत्री

तवांग में भारतीय सेना को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, “आप ने सीमाओं को सुरक्षित बना रखा है इसी कारण भारत की अंतर्राष्ट्रीय जगत में प्रतिष्ठा बड़ी तेजी से बढ़ रही है। अगर आप लोगों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को सुरक्षित नहीं रखा होता, तो अंतर्राष्ट्रीय जगत में भारत का आज जो कद बना है, ये कद न बना होता। लोग ये मान रहे हैं कि भारत आर्थिक तौर पर मजबूत हो रहा है साथ ही भारत की सैन्य शक्ति भी बढ़ी है।”

आप (जवानों) और आपके परिवार को विजयादशमी की बधाई व शुभकामनाएं- रक्षा मंत्री

साथ ही रक्षा मंत्री ने सेना को संबोधित करते हुए कहा कि, “4 साल पहले मैं यहां आया था, मेरी इच्छा हुई कि विजयादशमी के पावन अवसर पर मैं अपने बहादुर जवानों के बीच आकर शुभकामनाएं दूं। मैं आप सभी को विजयादशमी की बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। LAC के पास तक जाकर मैंने देखा है, जिन कठिन परिस्थितियों में आप देश की सीमाओं की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी निभा रहे हैं उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है।”