Israel-Hamas जंग के बीच आया रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, कहा- ‘आतंकबाद के खिलाफ विश्व को…’

Published

नई दिल्ली: विजयदशमी के इस पावन मौके पर आज मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अरुणआचल प्रदेश के तवांग पहुंचे हैं। दरअसल, रक्षा मंत्री 23 अक्टूबर से असम और अरुणाचल प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। इस दौरान रत्रा मंत्री ने इजरायल-हमास के बीच जरी जंग पर रक्षा मंत्री का एक बड़ा बयान सामने आया है।

मीडिया से बातचीत के दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि, “मैं समझता हूं की आतंकबाद के खिलाफ पूरे विश्व को एकजुट होना चाहिए, लेकिन इस बात की भी चिंता की जानी चाहिए कि निर्दोष लोग इससे प्रभावित न हों।”

इस दौरान रक्षा मंत्री असम के तेजपुर में अर्धसैनिक बलों के एक विशेष कार्यक्रम में पहुंचे थे।

इजरायल-हमास जंग का आज 18वां दिन!

बता दें कि इजरायल और हमास के बीच जारी जंग को करीब 18 दिन हो चुके हैं। जिसमें अभी तक हजारों लोग अपनी जान गवां चुके हैं। चिंता की बात तो ये है कि जारी इस जंग के बीच मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है।

हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर पहला हमला किया था, जिसमें 1,400 लोग अपनी जान गवां चुके थे और आतंकियों द्वारा करीब 200 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया गया था। तभी से लेकर अभी तक इजरायली सेना लगातार हमास के ठिकानों पर धावा बोल रही है, जिसमें से हमास के कई ठिकानों को इजरायली सेना तवाह भी कर चुकी है।

जारी जंग के बीच इजरायली सेना की ओर से हमास को चेतावनी दी गई है। जिसमें इजरायली सेना ने कहा है कि वह हमास का खात्मा करने के लिए लगातार हमलों के लिए तैयार है।

बता दें कि इजरायली सेना ने जंग के 17वें दिन भी गाजा में हमास के सैकड़ों ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया। इजरायल द्वारा किये जा रहे लगातार अटैक के चलते अभी तक हमास की एक सुरंग, दर्जनों कमांड और मोर्टार व एंटी-टैंक मिसाइल को तबाह किया जा चुका है।