Delhi CM Arvind Kejriwal: तिहाड़ से रिहा होने के बाद पहली बार पार्टी कार्यालय पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

Published
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे। गौरतलब है कि शुक्रवार(13 सितंबर ) रात तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद यह उनका यह पहला दौरा है।

सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत पर तिहाड़ से बाहर है मुख्यमंत्री

दिल्ली आबकारी नीति घोटाला से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के बाद शुक्रवार (15 सितंबर ) शाम को उन्हें तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया। अरविंद केजरीवाल के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए विशेष CBI जज के समक्ष उनकी रिहाई के लिए जमानती बॉन्ड पेश किए। तिहाड़ से बाहर आने पर मुख्यमंत्री ने चंदगीराम अखाड़े से अपने सरकारी आवास तक रोड शो किया।

जेल से बाहर आने पर केजरीवाल का रोड शो

इस दौरान आप नेताओं और समर्थकों की भारी भीड़ ने केजरीवाल का स्वागत किया। उनके समर्थकों ने उनके आवास के बाहर पटाखे फोड़कर जश्न मनाए। सुप्रीम कोर्ट ने मामले में केजरीवाल को यह कहते हुए जमानत दी कि लंबे समय तक जेल में रखना किसी को स्वतंत्रता से अन्यायपूर्ण है। शीर्ष अदालत ने केजरीवाल को शर्तें पर जमानत दी है।

हरियाणा चुनाव प्रचार में हिस्सा लेंगे अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल की रिहाई के बाद शनिवार (14 सितंबर) को केजरीवाल ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में हरियाणा में विधानसभा चुनाव और राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी के कार्य आदि समेत कई मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में फैसला लिया गया कि केजरीवाल हरियाणा में प्रचार करेंगे। गौतलब है कि राज्य में पार्टी सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी की यह बैठक आप के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर हुई। इस बैठक में पार्टी नेता संजय सिंह और गोपाल राय समेत अन्य पार्टी नेता मौजूद रहे।

-गौतम कुमार