“दिल्ली कोचिंग सेंटर बाढ़” घटना पर NCW ने विधायक दुर्गेश पाठक को किया तलब

Published

Delhi Coaching Center Tragedy: राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने दिल्ली के राजेंद्र नगर क्षेत्र में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने के कारण हुई तीन अभ्यर्थियों की मौत के मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक दुर्गेश पाठक को तलब किया है।

NCW ने AAP के विधायक दुर्गेश पाठक को किया तलब

आयोग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा, “राष्ट्रीय महिला आयोग ने “दिल्ली कोचिंग सेंटर बाढ़” घटना पर संज्ञान लिया है, दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में बाढ़ के कारण 2 महिलाओं के साथ 3 छात्रों की दुखद जान चली गई। नाली सफाई की अपीलों की अनदेखी के आरोप चिंताजनक हैं। 02.08.2024 को दोपहर 12:30 बजे सुनवाई निर्धारित है। नोटिस दिया गया है और श्री दुर्गेश पाठक, विधायक राजिंदर नगर विधानसभा, दिल्ली विधानसभा को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है। अनुपालन न करने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।”

क्या है मामला?

बता दें, 27 जुलाई शनिवार शाम भारी बारिश के बाद दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में स्थित कोचिंग सेंटर ‘राव आईएएस स्टडी सर्कल’ की इमारत के बेसमेंट में पानी भरने से दो युवतियों के साथ सिविल सेवा की तैयारी कर रहे तीन अभ्यर्थियों की जान चली गई। जानकारी के मुताबिक, घटना में उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर की रहने वाली श्रेया यादव, तेलंगाना की रहने वाली तान्या सोनी और केरल के एर्णाकुलम के रहने वाले नवीन दलविन की मौत हुई है।

मृतकों की पहचान

  1. तानिया सोनी, उम्र 25 साल, पिता का नाम- विजय कुमार
  2. श्रेया यादव, उम्र 25 साल
  3. नेविन डालविन, उम्र 28 साल, केरल

    यह भी पढ़ें- Delhi Coaching Center Tragedy: 3 छात्रों की मौत के बाद एक्शन मोड में MCD, 13 कोचिंग सेंटरों को किया सील