CM अरविंद केजरीवाल के लिए आज का दिन अहम, बढ़ेगा आफत या हाईकोर्ट से मिलेगी राहत?

Published

Delhi Excise Police Case: 15 जुलाई सोमवार यानी आज का दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए काफी अहम है। आज सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत के खिलाफ ईडी द्वारा दायर याचिका पर हाई कोर्ट सुनवाई करेगा। बता दें, 20 जून को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत दे दी थी। जिसके बाद ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत के खिलाफ हाईकोर्ट का रुख किया था। इसके बाद हाईकोर्ट ने राउज एवेन्यू कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी थी, साथ ही हाईकोर्ट ने सुनवाई के लिए 15 जुलाई की तारीख तय की थी।

सुप्रीम कोर्ट ने ईडी केस में CM केजरीवाल को दी अंतरिम जमानत

बता दें, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते ही ईडी केस में अंतरिम जमानत दी। लेकिन वहीं सीबीआई केस में हिरासत में होने के कारण सीएम केजरीवाल को जेल से बाहर नहीं आ सके।

ट्रायल कोर्ट ने 20 जून को CM केजरीवाल को दी थी जमानत

20 जून को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ट्रायल कोर्ट ने जमानत दे दी थी। लेकिन वहीं इसके बाद ईडी ने अगले ही दिन उसे हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। जिसके बाद हाई कोर्ट ने 21 जून को ट्रायल कोर्ट के आदेश पर अंतरिम रोक और 25 जून को विस्तृत आदेश जारी कर रोक लगा दी थी।

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव-प्रचार के लिए 10 मई को दी थी अंतरिम जमानत

बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति घोटाले मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद से वह जेल में बंद थे वहीं लोकसभा चुनाव 2024 में चुनाव-प्रचार के लिए उन्हें सुप्रीम कोर्ट से 10 मई को 21 दिनों की अंतरिम जमानत मिली थी। जो 2 जून को खत्म हुई जिसके बाद उन्होंने सरेंडर कर दिया।

लेखक-प्रियंका लाल