Delhi Family Suicide: दिल्ली के रंगपुरी इलाके में चार दिव्यांग बेटियों के साथ पिता ने लगाया मौत को गले

Published

Delhi Family Suicide: दिल्ली के रंगपुरी गांव से एक बड़ी खबर आई है। रंगपुरी गांव में एक पिता ने अपनी चार दिव्यांग बेटियों के साथ खुदकुशी कर ली है। जानकारी के मुताबिक, पिता ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी चार बेटियों के साथ खुदकुशी की है। पुलिस को घटना की जानकारी शुक्रवार (27 सितंबर) दोपहर को मिली। सूचना मिलने के बाद फ्लैट का ताला तोड़ा गया और शवों को बाहर निकाला गया। चारों बेटियां विकलांग होने की वजह से चलने-फिरने में असमर्थ थीं।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, 50 वर्षीय हीरा लाल परिवार सहित रंगपुरी गांव स्थित किराए के एक मकान में रहता था। पत्नी की पहले ही मौत हो गई थी। अब परिवार में 18 वर्षीय नीतू, 15 वर्षीय निशि, 10 वर्षीय नीरू और आठ वर्षीय निधि थे। चारों बेटियां विकलांग होने की वजह से चलने-फिरने में असमर्थ थीं।

पिता पर थी 4 विकलांग बेटियों की जिम्मेदारी

वसंत कुंज स्थित स्पाइनल इंजरी हॉस्पिटल में कारपेंटर के तौर पर कार्यरत हीरालाल पर बच्चों की देखरेख की जिम्मेदारी थी। बताया जाता है कि शुक्रवार को हीरालाल के फ्लैट से बदबू आनी शुरू हुई। इस पर सड़क के दूसरी तरफ स्थित मकान के एक शख्स ने पुलिस को फोन कर बदबू आने की जानकारी दी। जब वसंत कुंज साउथ पुलिस फ्लैट पर पहुंची तो आसपास के लोगों ने बताया कि परिवार कई दिन से दिखाई नहीं दिया है। इस पर पुलिस ने मकानमालिक और अन्य लोगों की उपस्थिति में दरवाजा तोड़ा तो अंदर से भीषण बदबू आनी शुरू हुई। जब पुलिस टीम ने कमरे में प्रवेश किया तो पहले कमरे के बेड पर हीरालाल का शव पड़ा मिला। वहीं दूसरे कमरे में चारों बेटियों के शव बिस्तर पर पड़े मिले।

नहीं मिला कोई सुसाइड नोट, जांच में जुटी पुलिस

डीसीपी रोहित मीना ने बताया कि वसंत कुंज साउथ पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है। इसी के साथ डीसीपी रोहित मीना ने आगे बताया कि सीबीआई की एफएसएल टीम को मौके से सबूत जमा करने के लिए बुलाया गया। पुलिस जांच से जुड़े सूत्रों के अनुसार परिवार ने सल्फास खाकर खुदकुशी की है। पुलिस को इस बाबत सबूत भी मिले हैं। पुलिस ने दिल्ली में रहने वाले हीरालाल के बड़े भाई जोगिंदर को घटना की सूचना दे दी है। हालांकि पुलिस को अभी तक सुसाइड नोट नहीं मिला है लेकिन बेटियों की विकलांगता को वजह माना जा रहा है। Delhi Family Suicide