Delhi Excise Policy Case: आज का दिन CM केजरीवाल के लिए अहम, मुख्यमंत्री की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

Published
CM Arvind Kejriwal
CM Arvind Kejriwal

Delhi Excise Policy Case: 13 सितंबर यानी आज का दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए काफी अहम होने वाला है। आज कथित दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़े सीबीआई मामले में सीएम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। जस्टिस सुर्यकांत और जस्टिस उज्जल भुइयां की बेंच सीएम की याचिका पर फैसला सुनाएगा। बता दें, इस मामले में पिछले हफ्ते सुनवाई पूरी हो चुकी है। सुप्रीम कोर्ट ने फैसला भी सुरक्षित रख लिया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत मिल सकती है।

21 मार्च को ईडी ने किया था गिरफ्तार

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया। इसके बाद 10 दिन पूछताछ की गई और फिर 1 अप्रैल को सीएम को तिहाड़ जेल भेजा गया। वहीं, लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार-प्रसार के लिए उन्हें मई महीने में 21 दिन की अंतरिम जमानत दी गई, जो 1 जून तक के लिए थी। 2 जून को मुख्यमंत्री ने वापस तिहाड़ जेल में सरेंडर किया।

मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को मिल चुकी है जमानत

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को कथित दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 17 महीने बाद जमानत मिल गई है। बता दें, उन्हें 9 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने राहत देते हुए फैसला सुनाया था। सुप्रीम कोर्ट ने मामले में ट्रायल शुरू होने में हुई देरी को देखते हुए ईडी और सीबीआई दोनों ही मामले में जमानत दी थी। बता दें, इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 5 महीने पहले राज्यसभा सांसद संजय सिंह को जमानत दी थी। वहीं, कथित दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी और बीआरएस की नेता के. कविता को सुप्रीम कोर्ट ने 27 अगस्त को जमानत दी।