Delhi New Chief Minister Atishi: नई CM चुने जाने के बाद आतिशी का बड़ा बयान! कहा, “दिल्ली का सिर्फ एक ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल”

Published
Delhi New Chief Minister Atishi
Delhi New Chief Minister Atishi

Delhi New Chief Minister Atishi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी। आप विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया है। इसी के साथ उन्हें आप विधायक दल का नेता भी चुना गया है। बता दें, अगले चुनाव तक मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी आतिशी निभाएंगी।

CM चुने जाने के बाद मीडिया से मुखातिब हुईं आतिशी

आप विधायक दल की नेता और नई सीएम चुने जाने के बाद आतिशी पहली बार मीडिया से मुखातिब हुईं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, “सबसे पहले, मैं दिल्ली के लोकप्रिय सीएम, आप के राष्ट्रीय संयोजक और मेरे गुरु-अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद देना चाहूंगी। उन्होंने मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी और इसके लिए मुझ पर भरोसा किया। यह केवल आम आदमी पार्टी में, केवल अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में ही किया जा सकता है कि कोई राजनेता पहली बार किसी राज्य का मुख्यमंत्री बने।”

“मुझे दुख है क्योंकि मेरे बड़े भाई आज इस्तीफा दे रहे हैं”

इसी के सााथ उन्होंने कहा, “मैं एक साधारण परिवार से हूं। अगर मैं किसी और पार्टी में होती तो शायद मुझे चुनाव का टिकट भी नहीं मिलता। लेकिन अरविंद केजरीवाल ने मुझ पर भरोसा किया, मुझे विधायक और मंत्री बनाया और आज मुझे सीएम की जिम्मेदारी दी। मुझे खुशी है कि अरविंद केजरीवाल ने मुझ पर इतना भरोसा किया। लेकिन मुझे दुख भी है क्योंकि दिल्ली के सीएम और मेरे बड़े भाई अरविंद केजरीवाल आज इस्तीफा दे रहे हैं।

“एक बार फिर अरविंद केजरीवाल को CM बनाना है”

उन्होंने आगे कहा, “आप के सभी विधायकों और दिल्ली के 2 करोड़ लोगों की ओर से मैं कहना चाहूंगा कि दिल्ली का सिर्फ एक ही सीएम है- अरविंद केजरीवाल। दिल्ली के लोग, आप विधायक और मैं – चुनाव तक कुछ महीनों के लिए मुख्यमंत्री के रूप में, केवल एक लक्ष्य के साथ काम करेंगे। हमें एक बार फिर से अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का सीएम बनाना है।

“BJP दिल्ली वालों के खिलाफ षड्यंत्र रचेगी”

जब तक मैं इतनी बड़ी जिम्मेदारी निभा रही हूं, मेरा एक ही लक्ष्य रहेगा। मुझे पता है कि बीजेपी अपने एलजी साहब के जरिए दिल्ली वालों के खिलाफ षड्यंत्र रचेगी। मुझे पता है कि वह दिल्ली वालों की फ्री बिजली रोकने की कोशिश करेंगे। अस्पताल में फ्री दवाइयां रोकने की कोशिश करेंगे। वह मोहल्ला क्लिनिक को बंद करने की कोशिश करेंगे। सरकारी स्कूलों को खराब करने की कोशिश करेंगे। अगले कुछ महीनों तक जब तक मेरे पास यह जिम्मेदारी है, तब तक मैं दिल्ली के लोगों की रक्षा करने और अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में सरकार चलाने का प्रयास करूंगा।”

यह भी पढ़ें- Atishi New Delhi Chief Minister: दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी आतिशी, गोपाल राय ने दिया बड़ा बयान