Delhi News: दिल्ली विधानसभा में बदली अरविंद केजरीवाल की सीट, जानें अब कहां बैठेंगे पूर्व CM

Published
Delhi News

Delhi News: सीएम पद छोड़ने के बाद अब दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल की सीट बदल गई है। दिल्ली विधानसभा में पहले अरविंद केजरीवाल की सीट संख्या 1 थी। वहीं, अब वो सीट नं 41 पर बैठेंगे। बता दें कि दिल्ली की नई सीएम बनीं आतिशी 19 नंबर सीट पर बैठती थी, लेकिन अब आतिशी सीट नं एक पर बैठेंगी।

CM आतिशी के बराबर में बैठेंगे सौरभ भारद्वाज

उपमुख्यमंत्री के रूप में मनीष सिसोदिया पहले अरविंद केजरीवाल के बाद वाली सीट यानी 2 नं पर बैठते थे। वहीं, अब मनीष सिसोदिया अरविंद केजरीवाल के साथ वाली सीट नं. 40 पर बैठेंगे। सीएम आतिशी के बराबर में सीट नंबर दो पर सौरभ भारद्वाज बैठेंगे।

दिल्ली की नई सीएम आतिशी

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा दिया था। उस दौरान उन्होंने कहा था कि वह सीएम की कुर्सी पर तभी बैठेंगे, जब जनता उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र देगी। वहीं, अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा देने के बाद आप सरकार में शिक्षा और वित्त मंत्री आतिशी को विधायक दल का नेता चुना गया और आतिशी को दिल्ली का नया सीएम बनाया गया।

यह भी पढ़ें: UP Traffic Police Cut Challan: एक्सप्रेसवे पर जरा सी गलती और कट जाएगा हजारों रुपये का चालान! आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर लागू होता है ये अलग नियम…