Drug Smuggling मामले में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किए 5 आरोपी, करोड़ों रुपए के कोकिन हुए थे बरामद

Published
Drug Smuggling Case

Drug Smuggling Case: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और गुजरात पुलिस ने कल (13 अक्टूबर) गुजरात के अंकलेश्वर में एक ड्रग से जुड़ी कंपनी की तलाशी के दौरान 5000 करोड़ रुपए की 518 किलो कोकीन बरामद की थी. मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अब तक कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

ड्रग्स के खिलाफ अभियान में बड़ी सफलता

दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले में अब तक कुल 1,289 किलो कोकीन और थाईलैंड से आया 40 किलो हाइड्रोपोनिक मारिजुआना बरामद किया गया है, जिसकी कीमत 13,000 करोड़ रुपये है. बता दें कि यह ड्रग्स (Drug Smuggling Case:) के खिलाफ अभियान में एक बड़ी सफलता मानी जा रही है और इससे ड्रग माफिया के नेटवर्क पर बड़ा प्रहार हुआ है.

5 लोगों को किया गिरफ्तार

वहीं इस मामले में आज (14 अक्टूबर) दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुजरात से 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये ड्रग्स बनाकर दिल्ली एनसीआर की एक फार्मा सॉल्यूशन कंपनी को देते हैं, जिसके बाद कंपनी इन्हें दिल्ली और दूसरी जगहों पर भेजती है. स्पेशल सेल ने गुजरात से जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें मालिक और मध्यस्थ भी शामिल हैं. ये सभी लंबे समय से ड्रग सिंडिकेट से जुड़े हुए थे.

1 अक्टूबर को बड़ी बरामदगी

इस अभियान की शुरुआत 1 अक्टूबर 2024 को की गई थी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दक्षिण दिल्ली के महिपालपुर में छापा मारकर तुषार गोयल नामक व्यक्ति के गोदाम से 562 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना जब्त किया था. इसकी कीमत 5,620 करोड़ थी. इसके बाद पुलिस ने तुषार गोयल समेत कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

10 अक्टूबर को और बड़ी जब्ती

महिपालपुर की जब्ती के बाद मिले इनपुट के आधार पर पुलिस ने 10 अक्टूबर को दिल्ली के रमेश नगर में एक दुकान से 208 किलो कोकीन बरामद की थी. इस मादक पदार्थ का कनेक्शन गुजरात के अंकलेश्वर स्थित अवकार ड्रग्स लिमिटेड कंपनी से जुड़ा पाया गया.

यह भी पढ़ें: Maharashtra News: ठाणे जिले में गरबा कार्यक्रम के दौरान एक युवक की चाकू मारकर हत्या, परिजनों ने किया शव को लेने से इनकार