Delhi Water Crisis: दिल्ली जल बोर्ड ऑफिस पर भड़की महिलाओं ने किया पथराव, BJP ने किया मटका फोड़ प्रदर्शन

Published
Delhi Water Crisis
Delhi Water Crisis

Delhi Water Crisis: चिलचिलाती गर्मी में दिल्लीवासी पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे है। वहीं, गुस्साई महिलाओं ने दिल्ली जल बोर्ड के ऑफिस में पत्थरबाजी कर दी। दिल्ली जल बोर्ड के बाहर महिलाएं पानी की कटौती होने की वजह से प्रदर्शन करने के लिए पहुंची थी। इस दौरान महिलाओं का गुस्सा फुट गया और दिल्ली जल बोर्ड के ऑफिस पर पथराव करना शुरू कर दिया।

बीजेपी द्वारा मटका फोड़ प्रदर्शन

दिल्ली में कई दिनों से पानी की समस्या हो रही है। कई इलाकों में तो पानी की इतनी किल्लत हो गई है कि लोग अब परेशान हो रहे है। एक तरफ जल संकट और दूसरी तरफ अब इसमें राजनीति भी शुरू हो गई है। विपक्षी पार्टियां लगातार आम आदमी पार्टी पर पानी की समस्या को लेकर हमला कर रही है। वहीं आज (16 जून) बीजेपी द्वारा दिल्ली के छतरपुर स्थित जल बोर्ड वॉटर फिलिंग प्वाइंट पर मटका फोड़ प्रदर्शन किया गया है। प्रदर्शन के दौरान भड़की महिलाओं ने दिल्ली जल बोर्ड के ऑफिस पर पथराव किया जिसमें ऑफिस के तमाम शीशे टूट गए। इस घटना के समय दिल्ली पुलिस भी वहां मौजूद थी। वहीं अब दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

जल संकट मामले में भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा, “यह प्राकृतिक संकट नहीं है यह ऐसा बनावटी संकट है जो AAP की सरकार ने बनाया है। दिल्ली के पास पर्याप्त पानी है। हरियाणा एग्रीमेंट से ज्यादा पानी छोड़ रहा है। 1 दशक के शासन में AAP की सरकार ने वो जल बोर्ड जो 2013 में 600 करोड़ के मुनाफे में था उसको 73 हजार करोड़ के घाटे में लाकर खड़ा कर दिया। इन्होंने 1 दशक से दिल्ली जल बोर्ड में कोई मरम्मत का काम नहीं किया।”

लेखक: रंजना कुमारी