Delhi Water Crisis: अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी आतिशी की आधी रात बिगड़ी तबीयत, LNJP अस्पताल में भर्ती

Published
आतिशी मार्लेना
आतिशी मार्लेना

Delhi Water Crisis: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की तबीयत सोमवार देर बिगड़ गई, जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आतिशी को फिलहाल LNJP अस्पताल के ICU वार्ड में एडमिट किया गया है। आतिशी अपनी मांगो को लेकर शुक्रवार से ही पानी सत्याग्रह अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हुई है। आम आदमी पार्टी ने बताया कि रात में उनका ब्लड शुगर लेवल गिरकर 43 पर आ गया और सुबह तीन बजे तक गिरकर 36 पर आ गया।

आप ने किया वीडियो शेयर

आम आदमी पार्टी ने आतिशी को एंबुलेंस में ले जाते हुए एक्स पर वीडियो साझा किया है। वीडियो के साथ ही AAP ने लिखा है, “दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें एलएनजेपी अस्पताल लाया गया।आतिशी पिछले चार दिनों से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं और उनका आरोप है कि हरियाणा दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे रहा है।”

आतिशी पिछले पांच दिनों से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठी हुई है। वह यह मांग कर रही है कि हरियाणा दिल्ली के हिस्से का पानी छोड़े। इस लंबे उपवास का उनके हेल्थ पर काफी असर पड़ा है जिसकी वजह से उनकी तबीयत बिगड़ गई है।

LNJP अस्पताल के डॉक्टर ने क्या कहा?

दिल्ली की मंत्री आतिशी के स्वास्थ्य पर LNJP अस्पताल के चिकित्सा निदेशक सुरेश कुमार ने कहा, “जब आतिशी को अस्पताल लाया गया, तो उनका ब्लड शुगर कम था। उनका सोडियम लेवल भी कम था। उन्हें इमरजेंसी ICU में भर्ती कराया गया है। उन्हें अभी IV फ्लूइड पर रखा गया है। उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर अभी स्थिर हैं। कुछ ब्लड टेस्ट किए गए हैं, रिपोर्ट का इंतजार है।”

लेखक: रंजना कुमारी