Delhi Water Crisis: “मैंने हर संभव रास्ता अपना कर देख लिया लेकिन हरियाणा सरकार पानी देने को तैयार नहीं हुई”- दिल्ली मंत्री आतिशी

Published
दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी
दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी

Delhi Water Crisis: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जल संकट को लेकर दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी जंगपुरा के भोगल में अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी है। पिछले काफी समय से दिल्ली में जल संकट बरकरार है, जिसको लेकर जल मंत्री आतिशी लगातार हरियाणा सरकार और केंद्र सरकार से दिल्ली के हिस्से के जल की मांग कर रही थी। लेकिन किसी भी तरीके से दिल्ली के हिस्से का पानी हरियाणा सरकार द्वारा नहीं छोड़ा जा रहा था तो आतिशी ने अनिश्चितकालीन अनशन का ऐलान किया।

दूसरे दिन भगवान शिव का आशीर्वाद, फिर अनशन स्थल पर पहुंची आतिशी

आतिशी ने शुक्रवार सुबह राजघाट पहुंच के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को फूल अर्पित कर अंशन की शुरुआत की और आज दूसरे दिन वह अनशन स्थल पर पहुंचने से पहले शिव मंदिर में पहुंची और भगवान का आशीर्वाद लिया।

दिल्ली जल मंत्री ने क्या कहा?

दिल्ली जल मंत्री आतिशी ने कहा, “मैंने हर संभव रास्ता अपना कर देख लिया लेकिन जब किसी भी रास्ते से हरियाणा सरकार पानी देने को तैयार नहीं हुई तो मेरे पास अनशन पर बैठने के अलावा कोई रास्ता नहीं थी। दिल्ली वाले एक-एक बूंद पानी को तरस रहे हैं इसलिए मैं कल से अनशन पर बैठी हूं। आज भी पानी की कमी बनी हुई है। कल पूरे दिन भर में 110 MGD पानी कम आया है। मैं अनशन पर तब तक बैठी रहूंगी जब तक हरियाणा सरकार दिल्ली को पानी नहीं देती है। मैं तब तक खाना नहीं खाऊंगी जब तक दिल्ली के 28 लाख लोगों को हरियाणा से पानी नहीं मिल जाता है।”

लेखक: रंजना कुमारी