Delhi Water Crisis: दिल्ली जल संकट पर आज सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई, सभी पक्ष कोर्ट के सामने रखेंगे अपनी-अपनी रिपोर्ट

Published
Delhi Water Crisis
Delhi Water Crisis

नई दिल्ली/डेस्क: इस भीषण गर्मी के बीच दिल्ली में जल संकट ने लोगों की परेशानियां काफी बढ़ा दी हैं। लंबी-लंबी कतारें लगाने के बाद लोगों को मुश्किल से पानी मिल रहा है। ऐसे में दिल्ली की सरकार हरियाणा के रास्ते हिमाचल से पानी लाना चाहती है। जिसके लिए दिल्ली सरकार सुप्रीम कोर्ट भी पहुंची। जिसके संदर्भ में 6 जून को सुनवाई भी हुई।

दिल्ली जल संकट पर आज सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में दिल्ली सरकार को कहा कि सरकार इस बात का ध्यान रखे की किसी भी तरह से पानी की बर्बादी न हो। इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यमुना रिवर फ्रंट बोर्ड इस बात का ध्यान रखे कि कितना पानी आया। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों को रिपोर्ट दाखिल करने के लिए 10 जून सोमवार यानी आज का समय दिया है। वहीं आज सभी पक्ष अपनी-अपनी रिपोर्ट कोर्ट के सामने रखेंगे, सुप्रीम कोर्ट इस मामले में सभी पक्षों को सुनेगा। साथ ही आज सुनवाई करेगा।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल-हरियाणा को दिए थे आदेश

बता दें, इससे पहले दिल्ली जल संकट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश देते हुए हिमाचल प्रदेश को शुक्रवार से 137 क्यूसेक पानी पूरे महीने दिल्ली के लिए छोड़ने को कहा था। साथ ही हरियाणा को आदेश दिया गया था कि वह जल प्रवाह को बिना किसी बाधा के दिल्ली के वजीराबाद तक आने दें, जिससे की दिल्ली के लोगों को पानी मिल सके।

लेखक-प्रियंका लाल