नासिर-जुनैद हत्याकांड में CBI जांच की मांग, आरोपी कालू के समर्थन में एक मार्च को महापंचायत का ऐलान

Published

नासिर जुनैद हत्याकांड में अभी तक केवल एक ही आरोपी की गिरफ्तारी हो पाई है। बाकि आरोपियों की तलाश जारी है। इस बीच कालू आरोपी का नाम सामने आने पर उसके गांव बाबा लदाना में पंचायत हुई जिसमें बजरंग दल और गोरक्षा दल के सदस्य भी शामिल रहे। इस पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए पंचायत ने CBI की मांग की है। साथ ही पुलिस को चेतावनी दिया कि पंचायत समीति के इजाजत के बिना हमारे गांव के किसी भी घर में तलाशी नहीं ली जाए। अनुमति के बिना पुलिस को गांव में भी घुसने नहीं दिया जाएगा। पंचायत ने CBI की मांग को तेज करने के लिए 1 मार्च को महापंचायत का ऐलान किया है। इसके तैयारी के लिए 15 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया।

पुलिस पर कालू के परिजनों से दुर्व्यवहार का आरोप

गुरुवार को राजस्थान पुलिस ने हरियाणा के कैथल जिले के बाबा लदाना गांव में आरोपी कालू के घर रेड की। परिजनों से काफी पूछताछ करने पर भी पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा। वहीं कालू के परिजनों का आरोप है कि छापे के दौरान घर में केवल महिलाएं ही थीं। राजस्थान पुलिस बिना किसी वारंट के जबरदस्ती घर में घुस आई। पुलिस ने घर में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया। उनके साथ कोई महिला पुलिस भी नहीं थी।

पंचायत के सामने हो पूछताछ

पंचायत में लोगों ने कहा कि कभी राजस्थान पुलिस तो कभी स्थानिय पुलिस कालू के परिजनों को बार-बार परेशान कर रही है। इस पर कई लोगों ने अपने विचार रखें तो वहीं कई लोगों ने पुलिस के गांव में घुसने पर ही रोक लगाने की मांग की। गुरनाम सिंह ने कहा कि पुलिस को जो भी पुछताछ करनी होगी वो पंचायत के सामने ही होगी और बिना परमिशन के पुलिस किसी के घर में घुसकर महिलाओं को प्रताड़ित नहीं कर सकती।

बजरंग दल और गोरक्षा दल ग्रामीणों के साथ

आरोपी कालू के समर्थन में गांव वालों ने पंचायत समीति बनाई है। बजरंग दल और गोरक्षा दल भी इस पंचायत के समर्थन में खड़े हैं। सबकी मांग है कि मामले की CBI जांच हो। पंचायत का कहना है कि अगर कालू CBI जांच में अगर कालू दोषी पाया जाता है तो हम खुद प्रशासन का सहयोग करेंगे और उसे गिरफ्तार करवाएंगे। लेकिन अगर कालू निर्दोष हुआ तो हम उसे हाथ भी नहीं लगाने देंगे।