Maharashtra Deputy Speaker attempted suicide: महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर ने लगाई मंत्रालय की बिल्डिंग से छलांग, सुरक्षा जाल के कारण बची जान

Published
Maharashtra Deputy Speaker

नई दिल्ली। महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर (Maharashtra Deputy Speaker) नरहरि झिरवाल ने आत्महत्या की कोशिश की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डिप्टी स्पीकर झिरवल ने चेतावनी लहजे में CM से मुलाकात से पहले कहा था, बात नहीं बनी तो प्लान बी तैयार है। इसके बाद उन्होंने मंत्रालय मंजिल से छलांग लगा दी।

मौके पर पुलिस मौजूद

ज्ञात हो कि नरहरि झिरवाल NCP अजित पवार गुट के विधायक हैं और विधानसभा के डिप्टी स्पीकर हैं। उन्होंने महाराष्ट्र मंत्रालय की तीसरी मंजिल से कूद कर जान देने की कोशिश की। हालांकि वे मंत्रालय के बाहर लगे सुरक्षा जाल में फंस गए। पुलिस मौके पर मौजूद है।

डिप्टी स्पीकर के साथ एक और विधायक ने लगाई छलांग

डिप्टी स्पीकर (Maharashtra Deputy Speaker) के साथ पार्टी विधायक हीरामन खोसकर भी मंत्रालय की तीसरी मंजिल से कूद पड़े। सुरक्षा जाल के कारण दोनों नेताओं की जांच बच गई। जानकारी के अनुसार ऊंचाई से गिरने के कारण झिरवल की गर्दन में चोट आई है और उनका ब्लड प्रेशर भी बढ़ गया है। दोनों ​​​​​​आदिवासी विधायक की जांच के लिए डॉक्टरों की एक टीम मंत्रालय पहुंची है।

इसलिए लगाई छलांग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राज्य के आदिवासी विधायक शिंदे सरकार द्वारा धनगर समाज को ST का दर्जा दिए जाने के फैसले के खिलाफ हैं। इसको लेकर झिरवल समेत अन्य आदिवासी विधायक सरकार से नाराज हैं। अपनी नाराजगी को लेकर शुक्रवार (4 अक्तूबर) को झिरवल और अन्य आदिवासी विधायकों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की थी लेकिन बात नहीं बनने पर उन्होंने मंत्रालय की मंजिल से छलांग लगा दी।

-गौतम कुमार