“धोनी ने कहा.. बेहतर होगा कि भारत अब एक मैच हार जाए!”, माही ने क्यों कही ये बात?

Published

World cup 2023: वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप सीरीज में आज धर्मशाला स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच चल रहा है।यह एक महत्वपूर्ण मैच है क्योंकि इस मैच का विजेता मौजूदा विश्व कप श्रृंखला के सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगा।

हार्दिक पांड्या की जगह टीम में आए है शामी

आज के मैच में टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हार्दिक पांड्या और सार्दुल ठाकुर को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया। उनकी जगह सूर्यकुमार और मोहम्मद समी दोनों खेल रहे हैं। दोनों ने अपना-अपना खेल भी दिखाया। वहीं, मोहम्मद शमी सबसे ज्यादा महंगे बॉलर साबित हुए।

जहां तक न्यूजीलैंड टीम की बात है, तो चोटिल कप्तान केन विलियमसन इस मैच के लिए नहीं लौटे। इस मैच में भी वे उसी टीम से खेल रहे हैं, जिससे वे पिछली बार खेले थे।

भारत और न्यूजीलैंड दोनों मौजूदा विश्व कप श्रृंखला में चार मैचों में अजेय हैं। जो भी टीम आज का मैच हारेगी यह उसकी पहली हार होगी।

महेंद्र सिंह धोनी ने ऐसा क्यों कहा?

रवि शास्त्री ने एक अहम बात प्रकाशित करते हुए कहा गया कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि लीग राउंड में मैच हारना भारतीय टीम के लिए अच्छी बात है। लेकिन रवि शास्त्री के इस बयान के सामने आते ही सब इस बात को सोचने में लगे हैं कि माही ने टीम इंडिया के लिए ऐसा क्यों बोला? चलिए जानते हैं।

रवि शास्त्री ने कहा, ”2011 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम एक लीग मैच हार गई थी। लेकिन उसी टीम ने वर्ल्ड कप जीता। अब जब मैं न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ मैच की बात करता हूं तो मुझे महेंद्र सिंह धोनी की तब कही गई बात याद आती है।

अगर आज मैच भी हारे तो कोई बात नहीं- रवि शास्त्री

तब धोनी ने कहा था, ‘लीग राउंड में मैच हारना अच्छी बात है। क्योंकि ऐसी स्थिति आने पर सेमीफाइनल और फाइनल अच्छे नहीं होते। मुझे अचानक इसमें फंसकर घबरा नहीं जाना चाहिए। हमें पहले से ही उस चीज़ की आदत डाल लेनी चाहिए!’ ऐसा कहा था। तो उन्होंने कहा है कि अगर आज असफलता भी मिले तो कोई बात नहीं!