प्यार में लगाया गोता, कपल ने लाल सागर में पानी के नीचे की शादी

Published

नई दिल्ली।आजकल शादी को लेकर लोग पारंपरिक रूप से अलग सोचते हैं. इसमें एक खूबसूरत जगह, शानदार पोशाक और कालातीत रोमांस का माहौल आदि शामिल है. ऐसा ही एक बढ़ता हुआ चलन है पानी के नीचे की शादियाँ, जहाँ रोमांच पसंद करने वाले जोड़े समुद्र की सतह के नीचे रिश्ते की प्रतिज्ञाएँ लेते हैं, जो एक अनूठा और अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करता है. ऐसी ही सऊदी अरब में एक एक शादी की घटना सुर्खियों में है.

लाल सागर में शादी

हाल ही में एक अंडरवॉटर समारोह में, गोताखोर हसन अबू अल-ओला और यास्मीन दफ्तरदार ने जेद्दा के तट से कुछ दूर लाल सागर की जीवंत मूंगा चट्टानों और समुद्री जीवन के बीच शादी की. यह अंतरंग कार्यक्रम कथित तौर पर इस क्षेत्र में अपनी तरह का पहला कार्यक्रम था, जिसमें साथी गोताखोरों के एक छोटे समूह ने भी भाग लिया. कैप्टन फैसल फ्लेम्बन के नेतृत्व में  शादी का आयोजन स्थानीय गोताखोर समूह सऊदी डाइवर्स द्वारा किया गया था.

गोताखोरी के प्रति प्रेम

हसन और यास्मीन दोनों ही गोताखोरी के शौकीन हैं, इसलिए पानी के नीचे की जगह उनकी शादी के लिए स्वाभाविक विकल्प बन गई. यह वाकई एक आश्चर्य था. जब हम तैयार हो गए, तो कैप्टन फैसल और टीम ने हमें बताया कि उन्होंने हमारी शादी का जश्न समुद्र के नीचे ही मनाने की योजना बनाई है.

ये भी पढ़ें : 24 अक्टूबर को ओडिशा के तटों से टकराएगा साइक्लोन दाना, NDRF की 25 टीमें तैयार

किसी बाधा के संपन्न हुई  शादी 

पानी के अंदर हुई शादी बिना किसी बाधा के संपन्न हुई और सब कुछ सुचारू रूप से हुआ. समारोह सुचारू रूप से चला और हर कोई इस बात से हैरान था कि यह कितना अपरंपरागत और शानदार था.

शादियों की एक नई लहर को प्रेरित करना मकसद

हसन और यास्मीन को उम्मीद है कि उनकी कहानी सिर्फ़ गोताखोरों को ही नहीं, बल्कि अन्य लोगों को भी सऊदी अरब के समुद्री जीवन की प्राकृतिक सुंदरता का पता लगाने के लिए प्रेरित करेगी. अपनी शादी के ज़रिए उनका उद्देश्य सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के व्यापक दृष्टिकोण के साथ देश के पानी के नीचे के अजूबों को बढ़ावा देना है.