Drowning Incident: गणेश विसर्जन के दौरान नदी में डूबकर 8 की मौत, PMNRF से मृतक के परिवारों को 2 लाख का मुआवजा

Published
Drowning Incident: PMNRF provides Rs 2 lakh compensation to the families of the deceased

नई दिल्ली। शनिवार (14 सितंबर ) को पीएम मोदी ने गुजरात के देहगाम में डूबने से हुई मौत की घटना में शामिल मृतकों के परिजनों को PMNRF से 2-2 लाख मुआवजा देने की घोषणा की हैं।

PMNRF से से 2 लाख का मुआवजा

प्रधानमंत्री ऑफिस ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट करते हुए कहा प्रधानमंत्री ने गुजरात के देहगाम में डूबने की घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए (PMNRF) से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है । पीएम मोदी ने गांधीनगर में डूबने की घटना में जानमाल के नुकसान पर भी दुख व्यक्त किया । उन्होंने एक्स पर लिखा, “देहगाम तालुका, गुजरात में डूबने की घटना में जान गंवाने की खबर से बहुत दुख हुआ । इस त्रासदी में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। भगवान दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें।

गणेश विसर्जन के दौरान 8 की डूबने से मौत

ज्ञात हो कि शुक्रवार को गुजरात के गांधीनगर में मेशवो नदी में गणेश विसर्जन के दौरान नहाते समय आठ लोग डूब गए। यह घटना वासना सोगाथी गांव में हुई। गांधीनगर के डिप्टी SP डीटी गोहिल ने बताया कि देहगाम तहसील के वासना सोगाथी गांव में, गांव के नौ युवक दोपहर के समय मेशवो नदी बांध पर गए थे। वे स्नान कर रहे थे, तभी भगवान गणेश की मूर्ति विसर्जन के लिए आई। नहाते समय एक व्यक्ति डूबने लगा, जिसे अन्य लोगों ने बचाने का प्रयास किया। अब तक, हमने आठ शव बरामद किए हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि केवल आठ लोग डूबे थे, और हमने अब सभी शव बरामद कर लिए हैं।

मौके पर SDRF और NDRF की टीमें तैनात

हालांकि मृतकों की संख्या सुनिश्चित करने और कोई और लापता न हो इसकी जांच के लिए SDRF और NDRF की टीमें तैनात हैं। NDRF टीम कमांडर लखन रघुवंशी ने बताया कि टीम सक्रिय रूप से अभियान में लगी हुई है। हमने अभी तक आठ शव बरामद किए हैं। स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, एक व्यक्ति का पता नहीं चल पाया है। हम उसकी तलाश कर रहें हैं।

-गौतम कुमार