DUSU Elections Voting Today: दिल्ली यूनिर्वसिटी चुनाव में NSUI उम्मीदवार और प्रोफेसर के बीच हाथापाई… हुआ हंगामा

Published
DUSU Elections Voting Today

DUSU Elections Voting Today: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) के चुनाव शुक्रवार (27 सितंबर) सुबह 8:30 से जारी है। DUSU के चार पदों जिनमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सचिव और संयुक्त सचिव शामिल है, के लिए चुनाव हो रहे हैं। ये चुनाव आज दो पालियों में संपन्न होगा। दिन की कक्षाओं के लिए छात्र सुबह 8:30 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक मतदान कर रहें है। वहीं, शाम की पाली के लिए छात्र दोपहर 3 बजे से लेकर शाम 7:30 बजे तक मतदान करेंगे।

लॉ सेंटर टू का वीडियो आया सामने

इसी बीच विश्वविद्यालय के लॉ सेंटर टू का एक वीडियो सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, सुबह की पाली में वोटिंग समय पर शुरू न होने के कारण NSUI ने विरोध जताया था। इस मामले को लेकर NSUI के संयुक्त सचिव पद के उम्मीदवार लोकेश चौधरी और प्रभारी शिक्षक के बीच हाथापाई भी हो गई।

1.40 लाख छात्र करेंगे अपने मताधिकार का इस्तेमाल

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय के लगभग 1.40 लाख छात्र आज अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर अपना प्रतिनिधि चुनेंगे। वहीं डूसू चुनाव में मुख्य मुकाबला ABVP और NSUI के बीच है। इस बीच NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने कहा, “आज DUSU (DUSU Elections Voting Today) चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। हम देख सकते हैं कि छात्र पेपर लीक और फीस बढ़ोतरी को लेकर चिंतित हैं। NSUI आज सभी 4 सीटें जीतने जा रही है।

बड़ी संख्या में चुनाव में भाग लें- वरुण चौधरी

“DU के छात्र NSUI पैनल के लिए वोट करने जा रहे हैं। मैं सभी छात्रों से अपील करता हूं कि वे बड़ी संख्या में चुनाव में भाग लें। मुझे लगता है कि आज मतदान के बाद कल मतगणना होनी चाहिए। पहले भी हमने DU प्रशासन पर सवाल उठाए हैं। कौन सुरक्षा करेगा? बैलेट पेपर कहां सुरक्षित रखे जाएंगे? कोर्ट को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए।”

यह भी पढ़ें: Onion Price in India: महंगाई की मार! 70 रुपए किलो हुआ प्याज, हरी सब्जियों के दाम ने छुआ आसमान