ईडी ने शिल्पा- राज कुंद्रा की 98 करोड़ की संपत्ति की जब्त

Published
ED seizes Raj Kundra assets

नई दिल्ली/डेस्क: जहां एक तरफ ईडी का शिकंजा राजनीतिक गलियारों में गुंज रहा है. वहीं, एक बार फिर ईडी ने आज बॉलीवुड की दुनिया में पैर रख दिया है.

ईडी ने शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की 97.79 करोड़ की संपत्ति जब्त (ED seizes Raj Kundra assets) कर ली है. ईडी ने यह संपत्ति बिटकॉइन पोंजी घोटाले के तहत की है. आपको बता दें, जिस संपत्ति को ईडी ने जब्त किया है वह जुहू स्थित फ्लैट शिल्पा शेट्टी के नाम पर है.

यह है दर्ज एफआईआर

यह एफआईआर एम/एस वेरिएबल टेक प्रा. लिमिटेड, अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिंपी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और कुछ एजेंट के खिलाफ दर्ज की गई थी. इन एफआईआर में कहा गया है कि इन लोगों ने लगभग 6600 करोड़ रुपये के बिटकॉइन 2017 में झूठे वादों के आधार पर निवेशकों से हासिल किए थे. इस दौरान लोगों से 10 फीसदी के रिटर्न का वादा किया गया था. ये एक तरह की पोंजी स्कीम थी. निवेशकों के साथ भारी धोखाधड़ी की गई थी.

राज कुंद्रा पर पहले भी लगा है आरोप

बता दें, राज कुंद्रा (ED seizes Raj Kundra assets) का नाम 2021 में पोर्नोग्राफी मामले में भी आ चुका है. राज कुंद्रा को 19 जुलाई 2021 को गिरफ्तार कर लिया गया था. उन्हें उन पर आरोप था कि वो अडल्ट फिल्में बनाते हैं और उन्हें हॉटशॉट्स नाम के एप के जरिए डिस्ट्रीब्यूट करते हैं. वह 63 दिन जेल में रहे लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी.

लेखक- वेदिका प्रदीप