ED ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बेटे को भेजा समन

Published

नई दिल्ली/डेस्क: राजस्थान कांग्रेस के नेता गोविंद सिंह डोटासरा के घर पर ईडी की टीम गई है। यह कार्रवाई राजस्थान में हुए पेपर लीक मामले से जुड़ी है। उनके परिवार पर दिल्ली और राजस्थान की ईडी टीम ने कार्रवाई शुरू की है।

जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम गोविंद सिंह डोटासरा और उनके रिश्तेदारों के घर पहुंची है। इस कार्रवाई का मुख्य कारण आरपीएससी पेपर लीक केस है, और इस केस में प्रवर्तन निदेशालय ने पहली बार पीसीसी चीफ के घर पर छापा मारा है। दिल्ली और जयपुर की ईडी टीम के साथ, केंद्रीय सुरक्षा बल के अधिकारी भी मौजूद हैं।

ईडी की टीम डोटासरा के जयपुर आवास समेत सीकर में उनके निजी निवास पर भी पहुंची है। सूचना के अनुसार, निर्दलीय विधायक और कांग्रेस के उम्मीदवार ओम प्रकाश हुडला के सात ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा छापा मारा गया है। यह घटना भी पेपर लीक केस से जुड़ी हो सकती है। डोटासरा कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में लक्ष्मणगढ़ सीट से प्रतिष्ठित हैं।

इसके अलावा, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने FEMA (विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम, 1999) के एक मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे को पूछताछ के लिए बुलाया है। ED ने यह समन ऐसे समय में भेजा है जब वे पहले से ही राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के ठिकानों पर पेपर लीक मामले में छापेमारी कर रहे हैं। इसे चुनाव से ठीक पहले आयोजित किया गया है, इसलिए यह ED की कार्रवाई को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

लेखक: करन शर्मा