झारखंड चुनाव से पहले एक्शन में Election Commission,डीजीपी को तुरंत हटाने का दिया निर्देश

Published
Election Commission

Election Commission: भारत के चुनाव आयोग ने कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक अनुराग गुप्ता को तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश दिया है. चुनाव आयोग ने शनिवार (19 अक्टूबर) को झारखंड सरकार को निर्देश दिया है.

चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए निर्देश में कहा गया है कि अनुराग गुप्ता को कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के पद से तत्काल प्रभाव से हटाकर कैडर में उपलब्ध सबसे वरिष्ठ डीजीपी स्तर के अधिकारी को प्रभार सौंपे.

Election Commission ने लिया फैसला

बता दें कि झारखंड में दो चरणों में 13 और 20 नवंबर को मतदान होने वाला है. चुनाव को लेकर पहले चरण की नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इसी बीच चुनाव आयोग ने कार्यवाहक डीजीपी को तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, डीजीपी अनुराग गुप्ता के खिलाफ पिछले चुनाव में काफी शिकायतें मिली थी.

पिछले चुनाव में मिली थी शिकायत

चुनाव आयोग के सूत्रों का कहना है कि अनुराग गुप्ता को हटाने का फैसला पिछले चुनावों के दौरान उनके खिलाफ शिकायतों के इतिहास और चुनाव आयोग की ओर से ली गई कार्रवाई को आधार बनाकर लिया गया है. राज्य सरकार की ओर से संभावित DGP के अधिकारियों की सूची की मांग की गई है. जिसके अनुसार डीजीपी पद के वरिष्ठ अधिकारी को डीजीपी पद का कार्यभार सौपा जाएगा.

यह भी पढ़ें: इजरायल से सीधी टक्कर लेने को लेबनान तैयार, पीएम नेतन्याहू के घर पर किया ड्रोन अटैक