Starship Launching: 7 साल मे पहली बार पिता मिलते ही रो पड़े एलन मस्क!

Published

Starship Launching: जैसे ही स्पेसएक्स ने पिछले हफ्ते स्टारशिप लॉन्च की उस दौरान एक मार्मिक क्षण सामने आया जब कंपनी के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलोन मस्क को अपने पिता एरोल मस्क के साथ देखा गया। एक अंग्रेजी बेवसाइट ‘द सन’ के अनुसार, पुनर्मिलन टेक्सास के बोका चीका में स्टारशिप रॉकेट का परिक्षण हो रहा था इस दौरान एलन मस्क के पिता एरोल मस्क अपनी पूर्व पत्नी हेइड और पोती कोरा के साथ लॉन्च में शामिल हुए थे। स्टारशिप अब तक बनाया गया सबसे बड़ा रॉकेट है और इसका प्रक्षेपण स्पेसएक्स के लिए सबसे बड़े प्रक्षेपणों में से एक था।

द सन ने रिपोर्ट में कहा 7 साल में यह पहली बार देखने को मिला है कि एलोन मस्क अपने पिता से मिले हैं। बता दें कि पिता और पुत्र के बीच कई वर्षों से तनावपूर्ण संबंध रहे हैं, लेकिन लगता है कि उन्होंने अपने मतभेदों को भुला दिया और एक-दूसरे से मिले। आखिरी बार वे 2016 में एक साथ थे, जब एलोन मस्क और उनके भाई किम्बल ने अपने पिता का 70 वां जन्मदिन उनके साथ मनाया था।

रिपोर्ट के अनुसार, एरोल मस्क लॉन्च का निमंत्रण पाकर आश्चर्यचकित थे और यह समय पूरे परिवार के लिए एक भावनात्मक पल था। पूरा परिवार एक साथ एक दूसरे को देखकर बहुत खुश था। इस दौरान पिता और पुत्र दोनों ने एक दूसरे के साथ बैठकर काफी देर तक बात कीं।

परीक्षण फेल; रिस्ते सफल!

बात दें कि यह प्रक्षेपण पहली बार था जब स्टारशिप अंतरिक्ष यान अंतरिक्ष में जाने में कामयाब रहा। हालांकि, उड़ान भरने के आठ मिनट बाद यह मैक्सिको की खाड़ी के ऊपर फट गया। लेकिन इस दौरान पुरी दुनिया ने देखा कि परीक्षण भले ही फेल हो चुका हो, लेकिन एक परिवार के रिस्ते सफल हो चुके थे, जो कि काभी समय से खराब चल रहे थे।

रॉकेट- स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से 90 फीट उंचा था

अप्रैल में पिछले ऐसे प्रयास के विपरीत, बूस्टर रॉकेट मेगा जहाज से सफलतापूर्वक अलग हो गया, लेकिन फिर विस्फोट हो गया, जिसके तुरंत बाद अंतरिक्ष यान भी नष्ट हो गया। एलोन मस्क को उम्मीद है कि एक दिन स्टारशिप का इस्तेमाल मंगल ग्रह पर उपनिवेश बनाने के लिए किया जाएगा।

बता दें कि जब स्टारशिप के दो चरणों को जोड़ दिया जाता है, तो रॉकेट 397 फीट (121 मीटर) लंबा हो जाता है, जो स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी को 90 फीट की आरामदायक ऊंचाई से हरा देता है।