Elon Musk ने शेयर की फ्यूचर की झलक, लोगों को भायी नई कार, फोटोज वायरल

Published
Elon Musk

Elon Musk: टेस्ला के CEO एलन मस्क ने दुनिया के सामने एक खास पेशकश की है. उन्होंने दुनिया के सामने एक ऐसी रोबो टैक्सी पेश की है जो बिना किसी ड्राइवर के ही चलती है. एलन मस्क ने इस रोबोटैक्सी में सफर भी किया. एलन मस्क ने इस कार में सफर करते हुए सोशल मीडिया एक्स पर वीडियो भी शेयर किया है. इस कार की खास बात यह है कि इसके दरवाजे अपने आप ही खुल जाते हैं और यह बिना स्टीयरिंग व्हील और बिना पैडल की है.

एलन मस्क ने रोबो टैक्सी और साइबर कैब को किया पेश

बता दें कि टेस्ला के रोबो इवेंट का आयोजन Los Angeles में किया गया था. जहां एलन मस्क ने रोबो टैक्सी और साइबर कैब को सभी के सामने पेश किया. गौरतलब है कि इस रोबोटैक्सी का इंतजार काफी समय से किया जा रहा था. वहीं Elon Musk ने बताया कि इस रोबोटैक्सी का प्रोडक्शन 2026 में शुरू किया जा सकता है।

रोबोबस  की झलक

एलन मस्क ने दुनिया के सामने रोबोबस की झलक भी पेश की. रोबोट से चलने वाली बस में एक साथ कम से कम 20 लोग सफर कर सकते हैं। इस बस को कमर्शियल और प्राइवेट व्हीकल दोनों तरह से उपयोग में लाया जा सकता है।

रोबोटैक्सी की खासियत

बता दें कि रोबोटैक्सी एक ऑटोमेटिक व्हीकल है, जिसे चलाने के लिए किसी ड्राइवर की आवश्यकता नहीं है. इस गाड़ी में एक छोटा सा केबिन भी बनाया गया है. इस कार में दो लोगों के बैठने की क्षमता है. इस कार का डिजाइन आने वाले समय को देखते हुए किया गया है. फिलहाल इस कार के प्रोटोटाइप को मार्केट में पेश किया गया है. वहीं, इस कार को मोबाइल फोन की तरह ही वायरलेस चार्जर से चार्ज किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: तय हो गई नायब सिंह सैनी की शपथ लेने की तारीख, जानें कब होगी Oath Ceremony?