परिचालन दल द्वारा नहीं की गई थी आपातकाल घोषित, Air India के प्रवक्ता ने बताई सच्चाई

Published
Air India Express

Air India Express: तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर घंटों हवा में चक्कर लगाने के बाद एयर इंडिया (Air India Express) के विमान की सफल लैंडिंग पर एयरलाइंस के प्रवक्ता की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने पूरे मामले को साफ करते हुए कहा कि हम तिरुचिरापल्ली-शारजाह मार्ग पर संचालित एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान से संबंधित मीडिया रिपोर्टों से अवगत हैं.

घोषित नहीं किया गया था आपातकाल

“हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि परिचालन दल (operating crew) द्वारा कोई आपातकाल (Emergency) घोषित नहीं किया गया था. तकनीकी खराबी की सूचना देने के बाद, विमान ने सुरक्षित एहतियाती लैंडिंग करने से पहले रनवे की लंबाई को ध्यान में रखते हुए ईंधन और वजन कम करने के लिए, पर्याप्त सावधानी के तौर पर निर्दिष्ट क्षेत्र में कई बार चक्कर लगाया. खराबी के कारण की उचित जांच की जाएगी.”

तकनीकी गड़बड़ी के कारणों की जांच

एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा, “इस बीच, हमारे मेहमानों की आगे की यात्रा के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने आगे कहा कि तकनीकी गड़बड़ी के कारणों की गहनता से जांच की जाएगी.

कल हुआ था हादसा

बता दें विमान में लगभग 141 यात्री सवार थे. एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए थे. मौके पर 20 एंबुलेंस, फायर विभाग की गाड़ियां और अन्य बचाव दल मौजूद थे. रिपोर्ट्स के अनुसार, रात लगभग 8 बजकर 14 मिनट पर विमान ने त्रिची एयरपोर्ट पर लैंड किया था, सभी यात्री सुरक्षित हैं.

यह भी पढ़ें: Tamil Nadu Train Accident: मालगाड़ी से टकराई मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस, पटरी से उतरे डिब्बे, कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट