प्रियंका गांधी को भेंट किया खाली गुलदस्ता, वीडियो वायरल

Published

नई दिल्ली/डेस्क: इंदौर में चुनावी सभा के मंच पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का स्वागत किया जा रहा था। वहां, एक स्थानीय कांग्रेस नेता ने उन्हें खाली गुलदस्ता दे दिया, जिसमें कुछ पत्तियां थीं और कुछ फूल गिर गए थे। यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस पर हंसते हुए प्रतिक्रिया दी।

चश्मदीदों ने बताया कि प्रियंका गांधी की नजर खाली गुलदस्ते पर पड़ी, तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कांग्रेस नेता से कहा कि यहां पर फूल नहीं हैं। कांग्रेस नेता इस पर हैरान हो गए। फिर बाद में, चुनावी सभा में अपने संबोधन के दौरान, प्रियंका गांधी ने इस दिलचस्प घटना का जिक्र किया और साथ ही सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधने के लिए ”खाली गुलदस्ते” के जुमले का इस्तेमाल भी किया।

कांग्रेस महासचिव ने हंसते हुए कहा, “जब मैं मंच पर आई थी, तब आपने देखा होगा कि किसी व्यक्ति ने मुझे एक गुलदस्ता पकड़ाया, जो खाली था। बीजेपी नेता भी चुनाव आने पर जाति, धर्म, और घोषणाओं का इसी तरह का गुलदस्ता बनाकर आपको बार-बार दे रहे हैं। और चुनाव के बाद आप जब यह गुलदस्ता देखते हैं, तो आपको पता चलता है कि इसमें फूल ही नहीं हैं और यह खाली और खोखला है।

कांग्रेस महासचिव ने ‘खाली गुलदस्ते’ के जुमले का उपयोग करके बीजेपी की जातिगत जनगणना के मुद्दे पर आलोचना की। उन्होंने कहा, “आपने सुना होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खासकर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को आगे बढ़ाने का दावा करते हैं। लेकिन इस तरह का दावा खाली और खोखला है, क्योंकि हम जब जातिगत जनगणना की बात करते हैं, तो ये लोग (बीजेपी) चुप रहते हैं।”

लेखक: करन शर्मा