J&K Encounter: नापाक इरादों से बाज नहीं आ रहे आतंकी, जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना के साथ मुठभेड़ जारी

Published
मुठभेड़

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में चुनावी विगुल बज चुका है। एक तरफ जहां सुरक्षा बल राज्य में सुव्यवस्थित तरीके से चुनाव सम्पन्न कराने की तैयारियों में लगी हुईं है, वहीं दूसरी तरफ आतंकी अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की हरकतों से बाज नहीं आ रहे। पिछले दिनों आतंकियों ने राज्य में घुसपैठ की कई कोशिश की। इस दौरान आतंकियों की सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ हुआ, जिसमे कई आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। मिली जानकारी के अनुसार कल (14 सितंबर) रात पुंछ के मेंढर सेक्टर के पठानतीर इलाके में मुठभेड़ चल रही है।

पुंछ के पठानतीर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया की बीती रात (14 सितंबर ) पुलिस ने पुंछ के मेंढर सेक्टर के पठानतीर इलाके में गोलियां चलने की आवाज सुनी। जिसके बाद भारतीय सेना के रोमियो फोर्स, पुंछ पुलिस के विशेष अभियान समूह (SOG) और CRF द्वारा तुरंत एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया और पूरे इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर लिया है। पुलिस ने कहा कि आज (15 सितंबर ) सुबह के समय भी गोलीबारी की आवाज सुनी गई।

मुठभेड़ के बाद इलाके में बढ़ा सुरक्षा व्यवस्था

शुक्रवार को जम्मू -कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए। व्हाइट नाइट कोर ने सैनिकों की तस्वीरों के साथ एक्स पर खबर की पुष्टि की। इस मुठभेड़ के दौरान सेना के दो अन्य जवान भी घायल हुए हैं जिनका इलाज चल रहा है। जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच नायदगाम गांव के ऊपरी इलाकों में मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

भारी मात्रा में हथियार बरामद

9 सितंबर को, संभावित घुसपैठ के बारे में खुफिया एजेंसियों और जेके पुलिस से मिली जानकारी के आधार पर , भारतीय सेना की व्हाइट नाइट कोर के जवानों ने नौशेरा के लाम के सामान्य क्षेत्र में घुसपैठ विरोधी अभियान शुरू किया। इस दौरान सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया गया और दो एके-47 और एक पिस्तौल सहित बड़ी मात्रा में युद्ध सामग्री बरामद की गई। हैरान करने वाली बात है कि चुनावी घोषणा के बाद से पिछले कुछ महीनों से क्षेत्र में आतंकवादी हमलों में वृद्धि हुई है।

– गौतम कुमार