वनडे क्रिकेट में फ्लॉप होने के बाद भी इस खिलाड़ी को मिली ‘एशिया कप’ में जगह

Published
Image Source: @surya_14kumar (Twitter)

नई दिल्ली/डेस्क: एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है इसको लेकर बीसीसीआई ने 17 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान भी कर दिया है। वैसे तो एशिया कप के लिए बीसीसीआई ने काफी मजबूत और शानदार टीम बनाई है।

लेकिन एक दो खिलाड़ियों को एशिया कप के टीम में शामिल करने पर लग रहा है कहीं बीसीसीआई ने कोई गलती तो नहीं कर दी। बता दें, इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा जिसकी मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है।

‘वनडे में खराब रिकॉर्ड पर टीम में मिली जगह’

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव को भी जगह मिली है जो काफी चौकाने वाला है क्योंकि अभी तक वनडे क्रिकेट में सूर्यकुमार का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है हालांकि टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार नंबर एक बल्लेबाज है।

लेकिन वनडे में उनके आंकड़े बेहद ही खराब है फिर भी सेलेक्टर्स ने उनको एशिया कप के लिए टीम में शामिल करके सबको चौंका दिया है। जिस तरह से सूर्यकुमार ने टी20 क्रिकेट में झंडे गाड़े है वैसे वो वनडे क्रिकेट में नहीं कर पाए है।

सूर्यकुमार के लिए साल 2023 रहा बेहद खराब

सूर्यकुमार यादव ने साल 2021 में भारतीय टीम के लिए अपना वनडे डेब्यू किया था। अभी तक उन्होंने भारत के लिए 26 वनडे मैच खेले है जिसमें महज 24.33 की औसत से 511 रन ही बना पाए है। इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ दो ही अर्धशतक निकले है।

साल 2023 तो अभी तक सूर्यकुमार के लिए बेहद ही खराब रहा है इस उन्होंने 10 वनडे मैचों में महज 127 ही रन बनाए है। मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दौरान तो सूर्यकुमार की काफी हालत खराब थी और वे तीन मैचों में अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे।

ऐसे में अब एशिया कप के लिए उनको टीम में शामिल करना कई बड़े सवाल खड़े करता है। उम्मीद है कि एशिया कप में सूर्यकुमार यादव अपने वनडे करियर की बेस्ट-बेस्ट पारी खेले और अपने औसत को सुधारे वरना टीम को काफी मुश्किल हो सकती है।

रिपोर्ट- विशाल राणा