Dream Girl 2 भी नहीं रोक पाई Gadar 2 का गदर, बनी सबसे तेजी से 450 करोड़ रुपए कमाने वाली फिल्म

Published
Gadar 2 Movie Review: The entire movie rested on the shoulders of Sunny Deol, the songs of the film rocked
Gadar 2: The entire movie rested on the shoulders of Sunny Deol, the songs of the film rocked

नई दिल्ली/डेस्क: फिल्म गदर-2 ने अपने 17वें दिन के रिलीज पर एक और रिकॉर्ड स्थापित किया है। रविवार को इस फिल्म ने 16.10 करोड़ रुपए की कमाई की है। इससे पहले, यह फिल्म इंडियन बॉक्स ऑफिस में सबसे तेजी से 450 करोड़ रुपए कमाने वाली फिल्म बन गई है। इसका कुल कलेक्शन अब 456 करोड़ रुपए हो गया है।

‘बाहुबली-2’, ‘KGF-2’ और ‘पठान’ को भी पछाड़ा

गदर-2 ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सबसे तेजी से 450 करोड़ रुपए की कमाई करने में सिर्फ 17 दिन लगाए। इससे पहले, शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ ने 18 दिनों में यह काम किया था। ‘बाहुबली-2’ के हिंदी वर्जन ने 20 दिन में बॉक्स ऑफिस पर 450 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। विराट गदर-2 ने सिर्फ 17 दिनों में 456 करोड़ की कमाई कर ली है।

तीसरे हफ्ते में 37 करोड़ की कमाई

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इस पोस्ट के माध्यम से बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड की जानकारी साझा की है। गदर-2 ने तीसरे हफ्ते में 37 करोड़ की कमाई की है।

ट्रेड एनालिस्टों के मुताबिक, ‘ड्रीम गर्ल 2’ के रिलीज होने के बाद गदर-2 की कमाई में धीमापन आ सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शुक्रवार को थोड़ी कमाई के बाद, शनिवार और रविवार को फिर गदर 2 ने नया रिकॉर्ड बना दिया।

गदर-2 ने अपने तीसरे हफ्ते में 36.95 करोड़ रुपए की कमाई की है, जो खुद एक रिकॉर्ड है। इससे पहले, गदर-2 ने ‘KGF-2’ के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया था।

शनिवार को यह तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई थी। अब इस फिल्म के आगे सिर्फ दो हिंदी फिल्में हैं जिन्होंने इसे अधिक कमाई की है। ‘पठान’ ने 543 करोड़ की कमाई की है और ‘बाहुबली-2’ ने 510 करोड़ की कमाई की है।

ड्रीम गर्ल 2 की कुल कमाई

दूसरी ओर, आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल 2’ ने भी रविवार को अच्छी कमाई कि। इस फिल्म ने रिलीज के तीसरे दिन ही 16 करोड़ रुपए का व्यापार किया। पहले हफ्ते में इसकी कुल कमाई 40.71 करोड़ रुपए हो गई है।

राज शांडिल्य द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने ‘गदर-2’ के रिलीज होने के बावजूद अच्छा कलेक्शन किया है। विशेषज्ञों के अनुसार, इस फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 300 करोड़ रुपए तक हो सकता है।

इस फिल्म में आयुष्मान के साथ-साथ अनन्या पांडे, परेश रावल, अन्नू कपूर जैसे कई प्रसिद्ध कलाकारों ने एहम भूमिका निभाई है।

लेखक: करन शर्मा