NEW YEAR पर पार्टी का है प्लान तो हो जाइए सावधान! क्लब, बार, रेस्टोरेंट से लेकर हर पार्टी पर होगी नजर, पकड़े गए तो खैर नहीं…

Published

नोएडा/उत्तर प्रदेश: नव वर्ष के जश्न की तैयारी शुरू हो चुकी हैं और लोग अपने-अपने तरीके से नव वर्ष को सेलिब्रेट करेंगे। ऐसे में गौतमबुद्ध नगर में आबकारी विभाग ने भी नव वर्ष को लेकर अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। नव वर्ष पर किसी भी तरह की कोई भी शराब तस्करी ना हो और कहीं पर भी नियमों के विरुद्ध शराब का सेवन न किया जाए।

इसको लेकर 7 टीमों का गठन किया गया है। इन टीम में पुलिस, आबकारी और प्रशासन के अधिकारी शामिल होंगे। यह टीम अपने-अपने क्षेत्र में केवल बार और रेस्टोरेंट की नियमित रूप से चेकिंग करेगी।

पार्टी में सिर्फ यूपी की शराब की अनुमति

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार ने बताया कि नव वर्ष के उपलक्ष में जो भी समारोह आयोजित किये जा रहे हैं। उसको लेकर आबकारी विभाग द्वारा सात विशेष टीमों का गठन किया गया है, जिसमें जिलाधिकारी के आदेश से पुलिस प्रशासन और आबकारी विभाग की टीम शामिल हैं, जो अपने-अपने क्षेत्र में लगातार चेकिंग अभियान चला रही हैं।

इस दौरान समारोह आयोजित करने वाले क्लब और रेस्टोरेंट में भी चेकिंग की जा रही है। इस दौरान नियमित चेकिंग चलाकर यह चेक किया जा रहा है कि वहां पर अवैध रूप से शराब का सेवन तो नहीं हो रहा है। वहां पर ध्यान रखा जा रहा है कि सभी नियमों का पालन किया जाए कोई भी व्यक्ति उत्तर प्रदेश के अलावा किसी अन्य राज्य की शराब का सेवन न करें।

पार्टी के लिए ले सकते हैं ऑकेजनल बार लाइसेंस

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार ने बताया कि जिले में जो भी व्यक्ति पार्टी करना चाहता हैं, तो हमारे एक्साइज के ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर वह एक दिन का ऑकेजनल बार लाइसेंस ले सकता है। जिसकी कीमत 11000 रुपये है। इस पार्टी में केवल उत्तर प्रदेश की शराब ही होनी चाहिए ,अगर हरियाणा, दिल्ली की शराब वहां पर पाई गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

31 दिसंबर को रात 11:00 तक खुलेंगी शराब की दुकानें

नव वर्ष को लेकर शासन की तरफ से शराब की दुकानों पर बिक्री का समय भी बढ़ाया गया है। जहां पहले केवल 10:00 बजे तक ही दुकान खुल सकती थी। लेकिन अब वह एक दिन यानी की 31 दिसंबर को 11:00 तक खुलेंगी।