Exit Poll 2024: एग्जिट पोल रुझानों को लेकर ज्योतिषाचार्यो में मतभेद, कई बड़े ज्योतिषाचार्य आपस में भिडे़ं

Published
Exit Poll 2024
Exit Poll 2024

Exit Poll 2024: लोकसभा चुनाव की वोटिंग खत्म होते ही हर किसी के मन में सिर्फ एक ही सवाल है, अबकी बार किसकी बनेगी सरकार? हर कोई ये जानना चाहता है कि क्या बीजेपी हैट्रिक लगा पाएगी या इस बार इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। करीब-करीब सभी एग्जिट पोलों के मुताबिक, केंद्र में मोदी सरकार हैट्रिक लगाने जा रही है।

न्यूज इंडिया एग्जिट पोल में NDA की सरकार बनने के आसार

न्यूज इंडिया एग्जिट पोल में भी एनडीए की सरकार बनने के आसार है। न्यूज इंडिया एग्जिट पोल के मुताबिक, एनडीए को 380 सीट तो बीजेपी खुद के दम पर 324 सीटें ला रही है। वहीं इंडिया गठबंधन को 123 सीट मिलने के आसार है तो कांग्रेस को सिर्फ 64 सीटों से संतोष करना पड़ेगा।

ज्योतिषाचार्यों ने न्यूज इंडिया पर की भविष्यवाणी

न्यूज इंडिया ने एग्जिट पोल के अलावा सत्ता पक्ष और विपक्ष के तमाम बड़े नेताओं और पार्टियों की कुंडली भी खगालने की कोशिश की। देश के जाने माने ज्योतिषाचार्यों ने न्यूज इंडिया पर तमाम दलों को लेकर भविष्यवाणी की। इस भविष्यवाणी में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। ज्योतिषाचार्य अजय भांबी ने न्यूज इंडिया के मंच पर इंडिया गठबंधन की सरकार बनने की भविष्यवाणी की। उन्होंने साफ कहा कि बीजेपी की सरकार इस बार नहीं बन पाएगी।

बीजेपी की सरकार इस बार नामुमकिन

इंडिया गठबंधन की सरकार आराम से केंद्र में बनने जा रही है। हालांकि इंडिया गठबंधन से प्रधानमंत्री कौन होगा? इस सवाल पर उन्होंने फिलहाल कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। ज्योतिषाचार्य अजय भांबी ने कहा कि बीजेपी की कुंडली मिथुन लग्न की है, जिसमें चंद्रमा की दशा है। ऐसे स्थिति में पार्टी में अच्छा नहीं हो सकता। इसलिए बीजेपी की सरकार इस बार नामुमकिन है।

ज्योतिषाचार्य दिवाकर पांडेय ने NDA की 377 सीटें आने की कहीं बात

हालांकि न्यूज इंडिया पर आए दूसरे बड़े ज्योतिषाचार्यों ने जो भविष्यवाणी की उसमें एनडीए को पूर्ण बहुमत की सरकार बनने की बात कही। ज्योतिषाचार्य दिवाकर पांडेय ने NDA को 377 सीटें दी तो ज्योतिषाचार्य ऋतु ने NDA को 330 सीटें मिलने का अनुमान जताया। वहीं पंडित सुनील भारद्वाज ने BJP को 311 से 320 सीटें आने की बात कही।

तीन साल बाद हो सकता है परिवर्तन

ज्योतिषाचार्य दिवाकर पांडेय ने केन्द्र में एक बार फिर NDA सरकार की भविष्यवाणी तो की। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने एक और बहुत बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि केंद्र में एक बार फिर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ तो लेंगे पर तीन साल बाद परिवर्तन हो सकता है। यानी तीन साल बाद कोई और प्रधानमंत्री हो सकता है। अब देखना ये है कि 4 जून को किसकी भविष्यवाणी और किसका एग्जिट पोल सत्य साबित होता है।

पूरी डिबेट देखने के लिए यहां क्लिक करें-

लेखक: रंजना कुमारी