मैच देखने के लिए टिकट, होटल से लेकर फ्लाइट का टिकट भी बुक लेकिन वीज़ा नहीं

Published

वर्ल्ड कप 2023: देखिये, भले ही पाकिस्तान सबसे निकम्मा, बेअदब, गरीब, घृणित और आतंकवादी देश है, लेकिन भारत से ईर्ष्या करने में वह सबसे आगे पाया जायेगा। ये टैलेंट आपको उनके अलावा किसी और में नहीं मिलेगा।

उनकी टीम भारत आई, जहां पूरा पाकिस्तान भूख से मर रहा है, उनके खिलाड़ियों को भरपेट खाना मिलेगा, जिस पर उन्हें जश्न मनाना चाहिए, लेकिन ये लोग अपनी हैसियत दिखाए बिना कहां मानेंगे।

पीसीबी भारत को दुश्मन देश बताता है। अब इन आतंकवादियों ने सोचा कि भारत क्या करेगा, लेकिन ये लोग भूल गए कि इस बार विश्व कप की मेजबानी भारत करेगा। और इसके लिए हमारे वीर जवान इन्हें तारों के नीचे नहीं आने देंगे, इसलिए अब इन बेचारों को वीजा लेना होगा। लेकिन दिलचस्प बात ये है कि अभी तक पाकिस्तानियों के लिए भारत का वीज़ा नहीं खुला है।

वीज़ा के लिए तड़प रहे पाकिस्तानी

ये मत सोचिए कि ये हाल इन आम नागरिकों का है, नहीं नहीं, उनके पत्रकारों के साथ भी ऐसा ही है और वो पत्रकार जिन्हें आई.सी.सी. ने खुद ही इस वर्ल्ड कप को कवर करने के लिए इसे चुना था। लेकिन ये क्या, अब इन पाकिस्तानियों को अपमानित होना पड़ेगा। क्योंकि इन्हें फालतू बातें करने के अलावा कुछ नहीं आता, और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इनकी बेइज्जती करने में हमें एक अलग ही सुकून मिलता है.

कुछ दिन पहले (BCCI) ने एक बयान में कहा था कि पाकिस्तानी पत्रकारों और क्रिकेट प्रेमियों को कितने वीजा जारी किए जाएंगे, इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. विदेश मंत्रालय और आईसीसी वीजा पर काम कर रहे हैं। लेकिन इस अस्पष्ट बयान के बाद बीसीसीआई और भारत सरकार ने चुप्पी साध ली है।

इस मामले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को एक ईमेल भी भेजा है. विडम्बना देखिए कि इसमें उन्होंने हमें आचार संहिता का हवाला दिया है। वाह, अब आतंकवादी हमें आचार संहिता सिखाएंगे। रोओ-रोओ, जितना रोओगे उतनी ही हमारी आत्मा तृप्त होगी।

लेखक: करन शर्मा