समाधान दिवस में अफसरों के सामने किसान ने खाया जहर, जमीन विवाद मामले में काट रहा था तहसील के चक्कर

Published
अस्पताल में उपचार के दौरान किसान

शाहजहांपुर/उत्तर प्रदेश: सरकार द्वारा लोगों की मदद के लिए जिला स्तर से लेकर थाना स्तर तक कई कार्यक्रम चलाए जाते हैं। मगर इन प्रशासनिक कार्यक्रमों का लोगों को कितना लाभ मिलता है। ये बात किसी से छिपी नहीं है। क्योंकि प्रशासन अपना काम ठीक से करे, तो ऐसी घटना शायद ही कभी सामने आए। जैसी शनिवार को शाहजहांपुर से सामने आई है।

बता दें कि मामला शाहजहांपुर के पुवाया तहसील से सामने आया है। जहां समाधान दिवस के दौरान एक किसान ने अफसरों के सामने ही जहर खा लिया। किसान के जहर खाते ही समाधान दिवस में हड़कंप मच गया। आनन फानन में किसान को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जिसके बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

समाधान दिवस बना समस्या दिवास!

बताया जा रहा है कि किसान अपनी जमीन की विवाद को लेकर पिछले कई दिनों से तहसील के चक्कर काट रहा था। परेशान हाल किसान ने बाद में जहर का कर आत्महत्या करने की कोशिश की। खास बात यह रही की समाधान दिवस में अपर पुलिस अधीक्षक और मुख्य विकास अधिकारी मौजूद थे। फिलहाल किसान का गंभीर हालत में इलाज शुरू कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि पुवायां तहसील में समाधान दिवस चल रहा था। इसी दौरान अचानक बलजीत सिंह बग्गा नाम के किसान ने जहरीला पदार्थ खा लिया। इसके बाद उसके मुंह से झाग निकलना शुरू हो गया। पूछने पर उसने बताया कि उसने जहर खा लिया है। जिसके बाद समाधान दिवस में बैठे अफसर में हड़कंप मच गया।

आनन-फानन में किसान को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। सूत्रों के मानें तो किसान परेशान था, जो अपनी जमीन के विवाद को लेकर पिछले कई दिनों से तहसील के कर्मचारियों के चक्कर काट रहा था और उसकी सुनवाई नहीं हो रही थी। आज परेशान हाल किसान ने अधिकारियों के सामने ही जहर खा लिया। किसान के जहर खाने के बाद अब अधिकारी उसकी समस्या का समाधान करने की बात कर रहे हैं। फिलहाल गंभीर हालात में किसान को मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।