भैंस को बचाने के लिए तालाब में कूदा किसान, डूबने से हुई मौत

Published

औरंगाबाद/बिहार: औरंगाबाद के बारुण प्रखंड में तालाब में डूबने से एक 65 वर्षीय किसान की मौत हो गई. किसान की पहचान लखन यादव के रूप में हुई है. गांव वालों ने बताया कि लखन यादव की भैंस तालाब में चली गई थी. भैंस का पैर खूंटे से बंधा हुआ था जिसके कारण भैंस पानी में डूबने लगी. अपनी भैंस को बचाने की कोशिश में लखन यादव रस्सी काटने के लिए पानी में कूद गए.

भैंस को बचाने की कोशिश में गई जान

आस-पास में मौजूद गांव वालों ने लखन को पानी से बाहर निकलने की सलाह दी लेकिन भैंस को बचाने के लिए वो लगातार प्रयास करते रहे. इसी कोशिश में लखन यादव की सांस फूल गई और वह पानी में डूब गए. गांव वाले लखन को बचाने तालाब पहुंचे तब तक वह पानी में डूब चुके थे. गांव वालों ने उन्हें ढूंढने की कोशिश की लेकिन वह नहीं मिल सके.

पुलिस बल मौके पर पहुंचा

इस घटना की सूचना मिलते ही रिसियप थाना की पुलिस मौके पर पहुंची. इसके अलावा बारुण अंचल के सीओ उदय प्रताप ने भी मौके पर पहुंच कर घटना का जायजा लिया. इस दौरान लखन के शव को निकालने के लिए कई गोताखोरों से भी सम्पर्क साधा गया. गांव वालों के लगातार प्रयास से कई घंटों के बाद शव को निकाल लिया गया.

परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

शव बाहर आते ही रिशियाप थाना की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और कानूनी प्रक्रिया पूरी की गई. कानूनी प्रक्रिया के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल भेज दिया गया. इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है और परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.