किसान नेताओं से मुलाकात के बाद आया राहुल गांधी का बड़ा बयान! कहा- “सरकार पर दबाव…”

Published

Farmer Leaders Met Rahul Gandhi: संसद में मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है। बीते दिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट के खिलाफ विपक्ष आज विरोध प्रदर्शन कर रहा है। वहीं आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा के प्रतिनिधियों को संसद परिसर में मुलाकात के लिए बुलाया था। लेकिन उन्हें अंदर नहीं आने दिया गया, उन्हें गेट पर ही रोक लिया गया। जिसके बाद कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा, “किसान नेताओं को संसद परिसर में आने नहीं दिया जा रहा है। क्योंकि वे किसान हैं, शायद यही कारण है कि उन्हें अंदर नहीं आने दे रहे हैं।”

सांसद राहुल गांधी से किसान नेताओं ने की मुलाकात

वहीं अब कांग्रेस सांसद और लोकसभा नेता राहुल गांधी द्वारा संसद में मिलने के लिए आमंत्रित किए गए किसान नेताओं को परिसर में विपक्ष के नेता कार्यालय में मिलने की अनुमति दी गई है। जिसके बाद किसान नेताओं का 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से मिलने संसद भवन स्थित उनके कार्यालय पहुंचा।

राहुल गांधी का बड़ा बयान! कहा- “सरकार पर दबाव…”

किसान नेताओं से मुलाकात के बाद लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, “हमने अपने घोषणापत्र में कानूनी गारंटी के साथ एमएसपी का जिक्र किया है। हमने आकलन कर लिया है और इसे लागू किया जा सकता है। अभी हमारी एक बैठक हुई जिसमें निर्णय लिया गया कि हम भारत गठबंधन के दूसरे नेता से बात करके सरकार पर दबाव बनाएंगे कि देश के किसानों को एमएसपी की कानूनी गारंटी दी जाए।”

लेखक-प्रियंका लाल