दिल्ली कूच करेंगे किसान, 15 अगस्त को देश भर में निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च

Published

Farmers Protest Update: हाईकोर्ट ने पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर को खोलने का आदेश दिया था। आज हाईकोर्ट के आदेश की डेडलाइन खत्म हो रही है। लेकिन अभी तक बॉर्डर को खोलने की कोई भी पहल सरकार की ओर से नहीं की गई है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद किसानों ने दिल्ली कूच का एलान कर दिया है। संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक के सदस्य जगजीत सिंह डल्लेवाल का कहना है कि वह शंभू बॉर्डर खुलते ही दिल्ली के लिए कूच कर देंगे। इतना ही नहीं 15 अगस्त को देश भर में ट्रैक्टर मार्च निकालने का भी फैसला लिया गया है। वहीं इन सब के बीच हरियाणा सरकार हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। शंभू बॉर्डर खोलने के पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ हरियाणा सरकार की स्पेशल लीव पिटीशन पर सुप्रीम कोर्ट 22 जुलाई को सुनवाई करेगा।

‘अंबाला एसपी कार्यलय’ घेराव का फैसला टाल

बता दें, किसान 17 जुलाई यानी आज अंबाला एसपी ऑफिस का घेराव करने वाले थे लेकिन वहीं किसान आंदोलन के दौरान वाटर कैनन बॉय के नाम से मशहूर हुए नवदीप जलबेड़ा को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से नियमित जमानत मिलने के बाद किसान नेताओं ने आज अंबाला एसपी कार्यलय का घेराव का फैसला टाल दिया है।

अंबाला में लगी भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 163

अंबाला की जिला उपायुक्त डॉ. शालीन ने जिले में भारतीय नागारिक सुरक्षा संहिता की धारा 163 लगा दी है। ऐसे में अब 5 या उससे ज्यादा लोगों पर एक साथ एक जगह पर इक्कट्ठे होने पर पाबंदी रहेगी। अंबाला में लगी भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 163

लेखक-प्रियंका लाल